पूरी दुनिया के 195 देशों में इतनों में फ़ैल चुका है कोरोना, बाकी है इतने देश

दुनियाभर में कोरोना वायरस जमकर कहर मचा रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में 29 फरवरी 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा था कि कोरोना वायरस अगर सभी देशों में नहीं तो ज्यादातर देशों में फैल सकता है. दुनिया में कुल 195 देश हैं. इसमें से 185 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है. यानी अब करीब 10 देश ही ऐसे बचे हैं जहां अभी तक यह वायरस नहीं फैला है.

आपको बता दें कि इनमें आकर्टिक और अंटार्कटिका का क्षेत्र भी शामिल है. इसके साथ ही वर्ल्डओमीटर वेबसाइट की माने तो अब तक दुनिया के 185 देशों में कुल 276,591 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. गौरतलब है कि WHO की रिपोर्ट में बताया गया है कि दुनिया के करीब 175 देश कोरोना से संक्रमित हैं. इसके बाद इन देशों में हंगामा मचा हुआ है.

गौरतलब है कि इस जानलेवा वायरस की वजह से करीब 11,419 लोगों की मौत हो चुकी है. 91,954 लोग बीमारी से रिकवर कर चुके हैं. वहीं इसके साथ हु दुनिया में सबसे ज्यादा मामले जिन देशों में सामने आए हैं वो देश अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जाने जाते हैं. इन देशों की स्वास्थ्य प्रणालियों की तारीफ की जाती है. ये देश हैं – चीन, इटली, स्पेन, जर्मनी और अमेरिका.

CORONA को लेकर महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने दिया बड़ा बयान, कहा- आजादी का महत्व॰॰॰