Breaking News

UP में नही रुक रहा है कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में इतने लोग संक्रमित

लखनऊ, 14 जुलाई। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। तमाम कोशिशों और जागरूकता की अपील के बावजूद संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे हैं। राज्य में बीते चौबीस घंटों में एक बार फिर डेढ़ हजार से अधिक नए मामलों ने स्वास्थ्य महकमे की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।


राज्य के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को बताया कि बीते चौबीस घंटों में प्रदेश में संक्रमण के 1,656 नए मामले सामने आए हैं। जबकि बीते तीन दिनों की बात करें तो 11 जुलाई को 1,403, 12 जुलाई को 1,388 और 13 जुलाई को नए मामलों की संख्या 1,664 थी। स्वास्थ्य महकमे के आंकड़ों के मुताबिक विगत 07 जुलाई से अब तक प्रतिदिन एक हजार से अधिक नए केस प्रतिदिन दर्ज हो रहे हैं।

अब तक वायरस से कुल 983 लोगों की हो चुकी है मौत

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या अब 75 जनपदों में 13,760 हो गई है। वहीं अब तक 24,981 लोग पूरी तरह ठीक होने के बाद घर भेजे जा चुके हैं। प्रदेश में अब तक इस वायरस से कुल 983 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना जांच के लिए प्रयोगशालाओं की संख्या में इजाफा हुआ है।

मुख्यमंत्री ने बीते दिनों जिन सात प्रयोगशाआलों का शुभारम्भ किया था, उनमें भी जांच की जा रही है। अब तक प्रदेश में कुल 11,57,273 कोरोना नमूनों की जांच हो चुकी है। उत्तर प्रदेश कुल कोरोना जांच के मामले में देश के अग्रणी राज्यों में हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप 50,000 जांच प्रतिदिन करने पर हम जल्द ही पहले स्थान पर हो जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com