कोरोना वायरस: दिल्ली सरकार ने किया बड़ा फैसला, हर जगह लगाने जा रही ये मशीन

दुनियाभर में कोरोना की महामारी ने कर्फ्यू जैसा माहौल बना दिया है. अमेरिका से लेकर यूरोप तक में सन्नाटा है. पोप रोम में जब प्रार्थना करने को पहुंचे पूरा चर्च खाली था. यही हाल स्पेन का है, जहां इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिख रहे हैं. जो दिखे उनसे भी पुलिस घरों में जाने को कहती दिखी. अमेरिका के वॉशिंगटन में भी सड़कें और चर्च खाली पड़े हैं. वहीँ भारत में भी इसके मामले तेज़ी से बढ़ते हुए आ रहे हैं.

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश के अबतक 15 राज्यों में कुल 113 केस सामने आ चुके हैं. केंद्र सरकार की ओर कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं, इसके अलावा एक दर्जन से अधिक राज्यों ने अपने यहां सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज को बंद कर दिया है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सार्क देशों को एक साथ किया और साथ मिलकर एक्शन प्लान बनाया.

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 6000 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि भारत में अभी मौत का आंकड़ा दो है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स ने आज अहम फैसला किया. कोरोना से निपटने के लिए पूरी दिल्ली में हाथ धोने के लिए डिस्पेंसिंग मशीन लगाई जाएगी. सभी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और एसडीएम अपने इलाकों में 100 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे.

वहीं नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर अपने इलाकों में 300 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे. मार्केट, बस डिपो, बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड और हर भीड़भाड़ वाली जगह पर हाथ धोने के लिए डिस्पेंसर लगाए जाएंगे. कोरोना वायरस को लेकर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की मीटिंग स्वास्थ्य मंत्रालय में 11:30 बजे होगी, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, अर्बन और सिविल एविएशन मंत्री हरदीप पुरी समेत गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और रेल मंत्रालय के जिम्मेदार मौजूद रहेगे.

आने वाले 24 घंटे होंगे बहुत खतरनाक, आंधी और तूफान के साथ इन स्थानों पर होगी बारिश