पाक में कोरोना वायरस का हुआ खात्मा! सरकार ने कर दिया इतने बड़ा ऐलान, यकीन कर पाना हो रहा मुश्किल

लाहौर॥ क्या भारत के पड़ोसी मुल्क पाक में कोविड-19 संकट का खात्मा हो गया है? क्या अब पूरा पाक पूरी तरह से सेव है? ऐसे कई प्रश्नों के मध्य पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पाकिस्तान में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने की घोषणा की। प्रश्न यही है कि क्या वाकई वहां स्थिति इतनी मामलू हो चुकी है या हमेशा की तरह इसके पीछे कुछ और राज़़ है।

pakistani pm imran

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 1 सितम्बर को कहा कि उसने देश में क्रिकेट गतिविधियों को शुरू करने की तैयारी कर ली है और एलीट खिलाड़ियों के लिए अपने राष्ट्रीय हाई परफोर्मेंस केंद्र (एनएचपीसी) को खोलने की स्वीकृति दे दी है जो कोरोना संकट के कारण मार्च के मध्य से बंद था।

इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शौकिया क्रिकेट भी शुरू किया जा सकता है लेकिन इस दौरान सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करना होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान में बताया कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने राष्ट्रीय हाई परफोर्मेंस केंद्र को खोलने की घोषणा की है जिसका उपयोग पहले मौजूदा पाकिस्तानी क्रिकेटर ही कर पाएंगे और साथ ही सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के कड़ाई से पालन के साथ शौकिया क्रिकेट के आयोजन को भी इजाजत दे दी है।

पाक में कोविड-19 महामारी ने लगभग उसी वक्त रफ्तार पकड़ी थी जब हिंदुस्तान में ये शुरू हुआ था। जो ताजा आंकड़े हैं, उसके अनुसार पाक में अब तक कुल 2 लाख 96 हजार लोग महामारी की चपेट में आए हैं जिसमें से 2 लाख 81 हजार लोग ठीक हो चुके हैं और 6298 लोगों की जान गई है। वर्तमान में वहां जो आंकड़े बताए गए हैं उसके अनुसार प्रतिदिन में 200-250 मामले ही सामने आ रहे हैं और ये आंकड़ा भी सुधरता जा रहा है।

ये है सच्चाई

पाक हमेशा से कई तरह की हेराफेरी के लिए चर्चा में रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाक में मई महीने में हर दिन 5000 कोरोना केस सामने आ रहे थे जबकि अगस्त में अचानक ये आंकड़े 580 से 620 के बीच आ गए और अब ये कम होकर दो सौ-तीन सौ हर रोज हो चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close