कोरोना वायरस: इस देश में बेअसर हो रहा कोरोना वायरस, नहीं आया कोई नया केस

दुनियाभर जहाँ कोरोना वायरस अपना कहर तेज़ कर चुका है, ऐसे में जहां से इस वायरस की शुरुआत हुई है वो और भी खतरनाक होते जा रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में चीन में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस को कोई नया स्थानीय मामला सामने नहीं आया, लेकिन इस घातक विषाणु के संक्रमण के कारण सात और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 3255 हो गई।

गौरतलब है कि चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शनिवार को बताया कि चीनी मुख्यभूमि पर शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन कोविड-19 का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया। उसने बताया कि शुक्रवार को सात लोगों की मौत हुई और 36 नए संदिग्ध मामले दर्ज किए गए। सभी सातों लोगों की मौत वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में हुई।

आपको बता दें कि एनएचसी ने बताया कि चीनी मुख्यभूमि में शुक्रवार तक संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 81,008 हो गई। इनमें से 3,255 लोगों की मौत हो गई है, 6,013 मरीजों का उपचार चल रहा है और 71,740 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आयोग ने बताया कि 106 लोगों के अब भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है। उसने बताया कि विदेश से चीन आ रहे लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 41 नए मामले शुक्रवार को सामने आए.

CORONA को लेकर महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने दिया बड़ा बयान, कहा- आजादी का महत्व॰॰॰

0 Comments

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password