क्या 5 से 11 सालों के बच्चों जल्दी ही आ सकती है कोरोना वैक्सीन? Pfizer ने मांगी इजाज़त

दवा निर्माता कंपनी के अनुरोध पर फौरन ड्रग्स रेगुलेटर की तरफ से कदम उठाते हुए 26 अक्टूबर को बैठक निर्धारित की गई है.

कोरोना का कहर फ़िलहाल कम नज़र आ रहा है, लेकिन ऐसे में विशेषज्ञों का मानना है कि अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो सबसे ज़्यादा असर बच्चों पर होगा, ऐसे में अब अमेरिकी दवा निर्माता कंपनी फाइजर और बायोएनटेक (Pfizer and BioNTech) ने 5 से 11 सालों के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) के इमरजेंसी इस्तेमाल की अमेरिकी ड्रग्स रेगुलेटर फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (Food and Drug Administration) से इजाजत मांगी है.

corona vaccine

आपको बता दें कि इस कदम से अमेरिका के करीब 2 करोड़ 80 लाख बच्चों को वैक्सीन से सुरक्षा मिल पाएगी. फाइजर ने कहा कि उनकी तरफ से एफडीए को इसके समर्थन में डेटा जमा करा दिए गए हैं. दवा निर्माता कंपनी के अनुरोध पर फौरन ड्रग्स रेगुलेटर की तरफ से कदम उठाते हुए 26 अक्टूबर को बैठक निर्धारित की गई है.

वहीँ अमेरिका में पैरेंट्स रेगुलेटर्स के फैसले का बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं, जिससे उनके पारिवारिक जीवन और स्कूलों के ऑपरेशन पर सकारात्मक असर पड़ सकता है. इसकी मंजूरी ना सिर्फ क्लिनिक डेटा पर निर्भर करता हैं बल्कि उन्हें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि क्या वे नियामकों को साबित कर सकते हैं कि वे एक नए बाल चिकित्सा फॉर्मूलेशन को ठीक से बनाने में सक्षम हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *