युवराज सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने SC/ST Act में दर्ज की FIR, जानें पूरा मामला

हांसी पुलिस ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।

हिसार। हांसी पुलिस ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। दलित अधिकार कार्यकर्ता एडवोकेट रजत कल्सन की शिकायत पर हांसी शहर पुलिस ने युवराज सिंह पर एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।
Yuvraj Singh
इस संबंध में जून 2020 में दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ हांसी के पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर उनके खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी। रजत कल्सन के अनुसार एक जून 2020 को सोशल मीडिया पर क्रिकेटर रोहित शर्मा व युवराज सिंह का आपस में बातचीत का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज सिंह ने अनुसूचित समाज पर एक अशोभनीय व अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस पर काफी बवाल मचा था।
रजत के अनुसार उन्होंने तत्कालीन एसपी लोकेंद्र को शिकायत की थी, जिसमें उन्होंने देश के अनुसूचित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे में युवराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। उनका आरोप है कि इस टिप्पणी को पूरे देश के अनुसूचित समाज के लोगों ने देखा है और इस टिप्पणी से उनकी ही नहीं, पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।
इसको लेकर उन्होंने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था। उनकी इसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए हांसी पुलिस ने क्रिकेटर युवराज पर केस दर्ज कर लिया है।

ये कहा था युवराज ने

दरअसल, बीते साल जून माह में युवराज सिंह भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के साथ लाइव वेब चैट कर रहे थे तभी उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. इंस्टाग्राम पर लाइव चैट में युवराज और रोहित बात कर रहे थे. इस दौरान युवराज ने कहा कि कुलदीप भी ऑनलाइन आ गया. उधर से रोहित शर्मा बोलते हैं कि कुलदीप ऑनलाइन है, ये सब ऑनलाइन हैं, ये सब ऐसे ही बैठे हुए हैं… इतने में युवराज सिंह बोलते हैं कि ये भंगी लोगों को कोई काम नहीं है यूज़ी को. यूज़ी को देखा क्‍या फोटो डाला है अपनी फैमिली के साथ. मैंने उसको यही बोला कि अपने बाप को नचा रहा है, तू पागल तो नहीं है @#$%… यह सुनकर युवराज सिंह हंस देते हैं.युवराज सिंह द्वारा गेंदबाज युजवेंद्र चहल को जातिसूचक शब्‍द कह दिए जाने के बाद उन्‍हें नाराजगी का सामना करना पड़ा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *