नीलामी में खरीदे स्टोरेज कंटेनर से निकला करोड़ों का कैश, फिर भी नहीं सुधरे हालात, जानें क्यों

एक शख्स ने स्टोरेज के लिए लगभग 40 हजार रुपए में एक सामान खरीदा। इस सामान के खरीदते ही उनकी किस्मत खुल गई। इस शख्स को उस...

एक शख्स ने स्टोरेज के लिए लगभग 40 हजार रुपए में एक सामान खरीदा। इस सामान के खरीदते ही उनकी किस्मत खुल गई। इस शख्स को उस सामान के अंदर से 60 करोड़ रुपए का कैश रखा मिला है। हालांकि, इसकी जानकारी पैसों के असली मालिक को भी मिल गई। इसके बाद उसे वो पैसे वापस करने पड़े।

INDIAN CURRENCY

टीवी शो Storage Wars के होस्ट डैन डॉटसन ने 4 साल पहले हुई इस घटना का खुलासा सोशल मीडिया पर किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक डैन डॉटसन कहा कि उनके एक क्लाइंट ने नीलामी के दौरान कुछ सामान खरीदा। इसके बाद जब उन्होंने उसका इस्तेमाल करने के लिए खोला तो उसमें चौंकाने वाली चीजें मिलीं। डैन ने बताया कि कैसे उस शख्स ने समझ लिया था कि वह रातों-रात करोड़पति बन गया है। लेकिन शायद उसकी किस्मत खराब थी।

डैन ने पोस्ट में आग बताया कि- जिस शख्स ने स्टोरेज कंटेनर खरीदा था, उसे कंटेनर में एक बैग मिला था। जैसे ही उसने बैग को खोलने के लिए किसी दूसरे इंसान को बुलाया और बैग को खोला गया तो उसमें करीब 60 करोड़ रुपए रखे हुए थे। हालांकि, उस बॉक्स के मालिक को कुछ दिन बाद अपनी गलती पता चली और उसने उस शख्स के पासअपने वकील को भेजा।

शुरुआत में तो उसके वकीलों ने शख्स को 4 करोड़ रुपए के इनाम का ऑफर दिया था जिसे शख्स ने खुद ही ठुकरा दिया था। दूसरी बार में शख्स को करीब 9 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया इस पर पैसे लौटाने के लिए राजी हो गया। डैन ने कहा- मुझे नहीं लगता है कि कोई बैग में 60 करोड़ रुपए का कैश रखकर भूल सकता है। लगता है कि यह कैश किसी और को रखने के लिए दिया गया था। हालांकि, अपने पैसों के लिए ही किसी को 9 करोड़ रुपए का इनाम देना बहुत बड़ी बात है, जो कि आमतौर कोई नहीं करता।