थाना के सामने ही वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला के ऊपर जानलेवा हमला, गला रेतने की कोशिश की गई

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला के ऊपर आज शनिवार को जानलेवा हमला हुआ है। कांकेर के आदर्श पुलिस थाना के सामने ही, पुलिस की मौजूदगी में इस गुंडागर्दी को अंजाम दिया गया है

रायपुर , 26 सितम्बर यूपी किरण। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला के ऊपर आज शनिवार को जानलेवा हमला हुआ है। कांकेर के आदर्श पुलिस थाना के सामने ही, पुलिस की मौजूदगी में इस गुंडागर्दी को अंजाम दिया गया है। थाने के सामने उनका गला रेतने की कोशिश की गई है। उनके साथ थाने के अंदर जमकर मारपीट की गई है।

आज दोपहर कांकेर के एक पत्रकार के साथ मारपीट करते हुए उसे पुलिस थाना तक ले गए। थाने के अंदर भी उसके साथ मारपीट की गई। इस गुंडागर्दी का विरोध करने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग करने के लिए पत्रकार कमल शुक्ला  और कांकेर के 20-25 पत्रकार थाने के सामने इकट्ठे हुए थे। तभी वहां लगभग 300 से भी ज़्यादा गुंडे इकट्ठे हुए और सभी पत्रकारों के साथ मारपीट करने लगे।
कांकेर के स्वतंत्र पत्रकार तामेश्वर ने बताया कि गुंडे “तू पत्रकार है?” ऐसा पूछ पूछकर मारपीट कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस के सामने ये गुंडे खुलेआम धमकी दे रहे थे कि “ये तो शुरुआत है अब पत्रकारों को घर में घुस कर मारेंगे। कमल शुक्ला  के बेटे ने फोन पर बताया कि कमल शुक्ला  का सर फट गया है और उनके गले पर भी किसी धारदार हथियार से हमला किया गया है। उन्होंने बताया कि कमल शुक्ला पर हुए इस जानलेवा हमले की रिपोर्ट भी पुलिस नहीं लिख रही है।

उल्लेखनीय है कि कि पत्रकार कमल शुक्ला  कांकेर और आसपास के इलाकों में हो रहे अवैध रेत उत्खनन पर लगातार लिख रहे थे। कुछ दिन पहले कांकेर के एक पूर्व पुलिस वाले ने कमल शुक्ला को जान से मारने की धमकी भी दी थी, इस बात का ज़िक्र कमल शुक्ला अपने फेसबुक पर कर चुके हैं।

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार में पत्रकारों पर हमले और फर्जी रिपोर्ट  दर्ज़ करने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कमल शुक्ला पर हुए आज के इस जानलेवा हमले से  प्रदेश के पत्रकारों में भारी रोष व्याप्त है। इस मामले में अभी तक पुलिस ने अपना पक्ष सामने नहीं रखा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *