बकरीद के मौके पर अपने हाथों का सजाएं इन खूबसूरत और यूनिक मेंहदी डिज़ाइन्स से।

जैसा की हम सब जानते हैं बकरीद आने वाली हैं और उसकी तैयारियां शुरु हो गयी हैं,बाजारों में अलग- अलग तहत की रौनक होने लगी हैं।

जैसा की हम सब जानते हैं बकरीद आने वाली हैं और उसकी तैयारियां शुरु हो गयी हैं,बाजारों में अलग- अलग तहत की रौनक होने लगी हैं। बेशक इस बार भी पिछली बार की ही तरह त्योहार की रौनक कोरोना के चलते वैसी नहीं रहेगी जैसा पहले हुआ करती थी लेकिन कुछ चीज़ें तो हम अभी भी कर ही सकते हैं।

henna color

महिलाएं इस मौके पर अच्छे-अच्छे कपड़े पहनती हैं, सजती-संवरती हैं और मेंहदी भी लगाती हैं। तो अगर आप मेंहदी लगवाने कहीं बाहर नहीं जा सकती तो घर पर खुद से भी ये काम किया जा सकता है। कैसे? यहां दी गई मेंहदी डिज़ाइन्स से। जहां मेंहदी के इतने सारे डिज़ाइन्स अवेलेबल हैं जो आपको बेस्ट चुनने में कनफ्यूज़ कर सकते हैं।

मेंहदी लगाने के खास तरीका

1- खुद से मेहंदी लगा रही हैं तो बहुत ज्यादा हैवी डिज़ाइन न चुनें क्योंकि अगर आपको मेंहदी नहीं आती तो इसे लगाने में अच्छा-खासा टाइम जाता है।

2- मेंहदी को रात में लगाना चाहिए। जब आपके सारे जरूरी काम पूरे हो चुके हों। इससे मेंहदी देर तर हाथों पर लगी रहती है जिससे ये और ज्यादा चढ़ती है।

3- मेंहदी का रंग लाल करने के लिए उस पर नींबू-चीनी का पेस्ट लगाते रहें।

4- रंग गहरा करने के लिए तवे पर लौंग रखकर हाथों पर रखें।

5- मेंहदी उतारने के तुरंत बाद कभी भी हाथ न धोएं। मेंहदी छुड़ाने के लिए हाथों पर सरसों का तेल लगाएं और हथेलियों को आपस में रगड़ते हुए मेंहदी हटाएं।

6- मेंहदी लगाने से पहले हथेलियों को अच्छी तरह साफ कर लें।

7- पंखे के नीचे या सामने जल्दी-जल्दी सुखाने की कोशिश से रंग गहरा नहीं होता।
तो मेंहदी लगाते वक्त इन बातों का ख्याल रखें। जिससे आपकी मेंहदी न सिर्फ गहरी रचेगी बल्कि खूबसूरत भी लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *