छापेमारी के दौरान यहां अलमारी मिले 142 करोड़ रुपए नकद, देखकर अधिकारियों के भी उड़े होश

छापा मारने वाले अफसर उस दौरान हैरान रह गए जब उन्हें 142 करोड़ रुपये कैश ऑफिस की अलमारियों में पड़ा मिला

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप पर छापे मारे और इस दौरान जो भी हुआ वो देखकर सभी के होश उड़ गए। दरअसल यहाँ छापा मारने वाले अफसर उस वक्त हैरान रह गए जब उन्हें 142 करोड़ रुपए नकद ऑफिस की अलमारियों में पड़ा मिला।

pharmaceutical group

जी हाँ, सुनकर आपके भी होश उड़ गए होंगे किंतु ये हकीकत है। हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप अधिकांश उत्पादों का निर्यात विदेशों यानी यूएसए, यूरोप, दुबई तथा अन्य अफ्रीकी मुल्कों में करती है। दरअसल आयकर ने 6 प्रदेशों में लगभग पचास स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था।

ऐसे में छापेमारी के दौरान, उन ठिकानों की पहचान की गई जहां खातों की पुस्तकों और कैश का दूसरा सेट मिला था। इस दौरान डिजिटल उपकरण, पेन ड्राइव, दस्तावेज आदि के रूप में कई साबूत मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। वहीं इन छापों के दौरान फेक और नाममात्र कंपनी से की गई खरीद में गड़बड़ी के बारे में भी चौकाने वाला खुलासा हुआ।

सिर्फ यही नहीं बल्कि जमीन की खरीद के लिए पेमेंट के सबूत भी पाए गए और कई अन्य कानूनी मुद्दों की भी पहचान की गई। इस लिस्ट में कंपनी की किताबों में व्यक्तिगत खर्च और संबंधित सरकारी रजिस्ट्रेशन राशि से नीचे खरीदी गई भूमि शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *