उन्नाव में नहीं थम रहा है विद्युत उपभोक्ताओं का शोषण!

जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी पूरी ईमानदारी के साथ व उनके मंत्री ऊर्जा श्रीकांत शर्मा पूरी ईमानदारी से विद्युत उपभोक्ताओं को योजनाएं प्रदान कर रहे है । पर कुछ अधिकारी अपनी कार्य शैली को भी बदलने को तैयार नहीं है ।

जनपद उन्नाव के हसनगंज तहसील स्थित नगर पंचायत न्योतनी में विद्युत उपभोक्ता विभाग की मनमानी का दंश झेल रहे हैं। जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी पूरी ईमानदारी के साथ व उनके मंत्री ऊर्जा श्रीकांत शर्मा पूरी ईमानदारी से विद्युत उपभोक्ताओं को योजनाएं प्रदान कर रहे है । पर कुछ अधिकारी अपनी कार्य शैली को भी बदलने को तैयार नहीं है ।

Electricity bill

महज 93 यूनिट का बिल 7000 रुपये का बिल भेजकर वसूला जा रहा है। उपभोक्ताओं का आरोप है की 30 जनवरी 2021 को मीटर लगा मात्र एक महीने में 93 यूनिट खर्चा हुआ बिल भेजा 7000 स्थानीय एसडीओ की मिलीभगत से मनमानी का खेल खेला जा रहा है।

जानकारों की मानें तो मनमानी वसूली की इस कहानी के स्क्रिप्ट राइटर स्थानीय एसडीओ है। एसडीओं ने नगर पंचायत न्योतनी में अपने एजेन्ट छोड़ रखे गए हैं, जो उपभोक्ताओं की रीडिंग कुछ निकालते है और बिल कुछ और जमा करने को कहते हैं। दिल जब करता है तब रीडिंग निकलते है । उपभोक्ताओं से हो रही इस लूट से नगर पंचायत न्योतनी की जनता में आक्रोश है।

एसडीओ की मिली भगत से तैनात एजेंट के मार्फ़त काम को दिया जा रहा अंजाम मीटर रीडिंग की फीडिंग से हो रहा है पूरा काम सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है। मात्र 93 रीडिंग पर 7000 रुपये का बिल भेजा जा रहा है। यह तो महज़ इस खेल की बानगी भर है। नगर पंचायत न्योतनी के विद्युत उपभोक्ताओं से लूट के कई प्रकरण और भी हैं।

जिनसे समय-समय पर मोटी रकम हज़म की गई है। इस खेल के सूत्रधार एसडीओं की मिली भगत से आमजन को खुलेआम लूटा जा रहा है। इतना ही नहीं क्षेत्र में एसडीओं की दबंगई के चर्चे हैं। बिना सूचना दिये विद्युत कनेक्शन काटने की धौस और उपभोक्ताओं का शोषण इनकी कार्यशैली बन चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *