पिता ने दहेज की खातिर पुत्री को जलाकर मारने का ससुरालियों पर लगाया आरोप

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

औरैया॥ जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जैतापुर निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली थाना में पुत्री को दहेज की खातिर जला कर मार दिए जाने का आरोप लगाया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

Auraiya samachar

ग्राम जैतापुर के मौजा मिर्जापुर निवासी कृष्ण कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह ने कोतवाली में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसने अपनी पुत्री लक्ष्मी देवी की शादी 5 मार्च 2016 को नंदलाल पुत्र कमलेश बाबू निवासी मालेपुर के साथ की थी। पीड़ित ने बताया की ससुराल पहुंचने के बाद उसकी पुत्री का फोन आया कि ससुराली जनों से परेशान कर रहे हैं।

इस मामले में दोनों परिवारों के बीच बातचीत के बाद कुछ दिन तक स्थिति सामान्य हो गए लेकिन बीपी 30 अक्टूबर को वह अपनी पुत्री के घर गए तब पुत्री ने मारपीट किए जाने की बात कही। जिस पर उसने ससुराली जनों को समझाया और कहा कि दहेज की अतिरिक्त मांग को वह जल्द दे देंगे लेकिन इसके ठीक 2 दिन बाद ही एक नवंबर को लगभग 3 बजे गांव के एक व्यक्ति ने फोन द्वारा सूचना दी कि तुम्हारी पुत्री आग से जल गई है।

इस पर में आनन-फानन गांव पहुंचे जहां से जानकारी मिली कि उसे सैफई ले जाया गया है। सैफई जाकर पता किया तो कानपुर होने की जानकारी मिली। कानपुर में कई अस्पतालों में खोजबीन की मगर उसकी कहीं भी  कोई सूचना नहीं मिली। काफी समय बाद उसे जानकारी मिली कि वह उर्सला अस्पताल में भर्ती है।

जब वहां पहुंचा तो पुत्री ने बताया कि पति व सास ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डाल दिया और ससुर द्वारा आग लगा दी गई। वही ससुराली जनों ने उसे धमकी दी कि यह बयान किसी और को दिए तो उसका उपचार नहीं कराएंगे। जिससे वह दबाव में आ गई। 6 नवंबर 2020 को उसकी अस्पताल में ही मृत्यु हो गई। पीड़ित ने पुलिस को ससुराली जनों के खिलाफ तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कर न्याय की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *