एयर बबल व्यवस्था के जरिए भारत दौरे पर आएंगे बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन, करेंगे ये काम

बांग्लादेश के नागरिक पर्यटन उद्देश्यों को लेकर भारत की यात्रा करना चाहते हैं, अब वे हवाई बबल व्यवस्था के तहत यात्रा कर सकेंगे।

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन दोनों देशों के बीच हस्ताक्षरित एयर बबल व्यवस्था के जरिए भारत आने वाले हैं, बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने उक्त जानकारी दी। पिछले महीने, बांग्लादेश में भारत के उच्चायोग ने कहा था कि बांग्लादेश के नागरिक पर्यटन उद्देश्यों को लेकर भारत की यात्रा करना चाहते हैं, अब वे हवाई बबल व्यवस्था के तहत यात्रा कर सकेंगे।

Shakib al hasan

भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया,”शीर्ष बांग्लादेशी क्रिकेटर और पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन भारत आएंगे, वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत और बांग्लादेश दोनों में बेहद लोकप्रिय है, वह दोनों देशों के बीच हस्ताक्षरित एयर बबल व्यवस्था का लाभ उठाते हुए भारत का दौरा कर रहे हैं।”

बता दें कि 17 अक्टूबर को बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने 28 अक्टूबर से भारत के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की थी। तीन बांग्लादेशी एयरलाइंस – बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस, यूएस-बांग्ला एयरलाइंस, और नोवो एयर – शुरू में एक सप्ताह में 28 उड़ानों का संचालन करेगी, जबकि पांच भारतीय एयर लाइंस – एयर इंडिया, विस्तारा, इंडिगो, स्पाइसजेट और गोएयर – एक ही संख्या में एक हफ्ते के लिए उड़ान भरेंगी। दोनों देशों के बीच हवाई बुलबुले की व्यवस्था कुछ प्रतिबंधों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालित करने में एयरलाइंस की मदद करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *