न्यूजीलैंड में लेबर पार्टी से सांसद चुने गए हिमाचल प्रदेश के गौरव शर्मा

अभी हाल ही में संपन्न हुए न्यूजीलैंड के आम चुनाव में हिमाचल प्रदेश के डॉक्टर गौरव शर्मा लेबर पार्टी से सांसद चुने गए हैं ।

अभी हाल ही में संपन्न हुए न्यूजीलैंड के आम चुनाव में हिमाचल प्रदेश के डॉक्टर गौरव शर्मा लेबर पार्टी से सांसद चुने गए हैं । न्यूजीलैंड के हैमिल्टन पश्चिम सीट से उन्होंने अपने विरोधी नेशनल पार्टी के टिम मैकिन्डो को हराया है । गौरव हिमाचल प्रदेश के जनपद हमीपुर में रहने वाले हैं । गौरव शर्मा उसी पार्टी से सांसद बने हैं जिसकी न्यूजीलैंड में सरकार बनी है ।

Gaurav Sharma

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न फिर देश की प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं । गौरव शर्मा का परिवार हिमाचल प्रदेश से करीब 20 साल पहले न्यूजीलैंड जाकर बस गया था, तब वह नौवीं क्लास में थे। शुरुआत में वहां परिवार को नए माहौल में ढालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद गौरव शर्मा ने वहां से मेडिसिन और सर्जरी में बैचलर डिग्री हासिल की।

गौरव हैमिल्टन में प्रैक्टिस करते हैं। एक खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड जाने के बाद गौरव के परिवार को पहले छह साल आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ा था। पिता के पास नौकरी नहीं थी। वह कई बार रात में किसी पार्क के बेंच पर सो जाते थे और बेहद सस्ती जगह खाना खाकर गुजारा करते थे। आज गौरव शर्मा ने मेहनत के बल पर न्यूजीलैंड के आम चुनाव में जबरदस्त कामयाबी हासिल की है । कुछ समय पहले गौरव शर्मा ने कहा था कि उन्होंने अपने जन्म स्थान के साथ संबंध नहीं खोया है और जब हिमाचल में होते हैं पहाड़ी में बोलना पसंद करते हैं।

उन्होंने कहा था किसी भी अन्य खाने ने मुझे हिमाचली भोजन से अधिक खुशी नहीं दी। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के आम चुनावों में लेबर पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न के नेतृत्व में लेबर पार्टी को 49 फीसदी से अधिक वोट मिले हैं, जबकि नेशनल पार्टी को 26.9 प्रतिशत मत प्राप्त हुए। 120 सदस्यों वाली संसद में लेबर पार्टी को 61 से अधिक सांसद मिले हैं, जो बहुमत से अधिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *