सरकार ने कर दिया ऐलान, 16 जुलाई से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

पुडुचेरी सेंट्रल, कराईकल, यनम और माहे में स्कूल और कॉलेज गिरते कोविड -19 मामलों और टीकाकरण में तेजी के कारण खोले जाएंगे

मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने रविवार को घोषणा की कि पुडुचेरी कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों और पेशेवर कॉलेजों सहित सभी कॉलेजों के लिए 16 जुलाई से स्कूल खोलेगा। पुडुचेरी सेंट्रल, कराईकल, यनम और माहे में स्कूल और कॉलेज गिरते कोविड -19 मामलों और टीकाकरण में तेजी के कारण खोले जाएंगे।

school sutdent

पुडुचेरी के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवाओं के निदेशक, एस मोहन कुमार ने पहले घोषणा की कि पिछले 24 घंटों से केंद्र शासित प्रदेश में कोई कोविड की मृत्यु नहीं हुई है और सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 145 हो गई है। उपराज्यपाल, तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा है कि केंद्र शासित प्रदेश में टीकाकरण अभियान तेज हो गया है और संबंधित विकास में 5 लाख लोगों ने पहले ही टीकाकरण कर लिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि टीकाकरण अभियान को तेज किया गया है और 15 अगस्त तक सभी पात्र आबादी को पहली खुराक प्रदान करने की उम्मीद है। लोगों में टीकाकरण की हिचक भी कम हुई है और बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए बाहर आए हैं।

माहे स्थित पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण कुमार ने आईएएनएस को बताया कि स्कूलों को फिर से खोलना एक स्वागत योग्य कदम है, लेकिन संबंधित अधिकारियों को बच्चों को एक-दूसरे के साथ घुलने-मिलने से रोकने में किसी भी तरह की सुस्ती नहीं आने देनी चाहिए और यह निगरानी करनी चाहिए कि कोविड मानक प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *