सरकार की मुश्किलें बढ़ी, किसान आंदोलन को नक्सलियों का समर्थन, किया ये बड़ा ऐलान

पर्चे की सबसे खास बात ये है कि इसमें देश में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया गया है और इसके लिए 26 अप्रैल को भारत बंद का ऐलान किया गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य में बीजापुर के तर्रेम में देश के बहादुरों के साथ मुठभेड़ के दो दिन बाद नक्सलियों ने एक पर्चा जारी किया है। जिससे मोदी सरकार की चिंता बढ़ गई है। दरअसल, उस पर्चे में किसान आंदोलन को नक्सलियों का समर्थन देने की बात कही गई है।

naxalites support kisan andolan

जानकारी के मुताबिक पर्चे की सबसे खास बात ये है कि इसमें देश में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया गया है और इसके लिए 26 अप्रैल को भारत बंद का ऐलान किया गया है।

माओवादी के प्रवक्ता अभय के हस्ताक्षर से जारी पर्चे में बताता गया कि सरकारी तंत्र किसान आंदोलन का दमन कर रहा है। माओवादी इसका विरोध करते हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि संगठन की केंद्रीय कमेटी ने 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया है और जनता से इसके समर्थन की अपील भी की है।

नक्सलियों के पर्चे के मुताबिक किसानों से लेकर देश में चल रहे सभी जनसंघर्षों को ऊंचा उठाते हुए, सरकार के दमन का खंडन करते हुए, हमारी पार्टी के केंद्रीय कमेटी उसके जवाब में अप्रैल माह में प्रतिरोध संघर्ष संचालित करते हुए 26 अप्रैल को भारत बंद सफल करने का आह्वान किए थे। गवर्मेंट कोविड-19 से नागरिकों की रक्षा करने में असफल हुई जनता को बचाने की न सोचते हुए, माओवादी का भूत खड़ा कर रही है, चुनाव पर ध्यान दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *