हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने महिला के बाल पर थूक कर की थी कटिंग, अब हुआ ऐसा एक्शन

यह घटना आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का भी उल्लंघन करती है

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को एक कथित वीडियो की सत्यता की जांच करने के लिए कहा है, जिसमें लोकप्रिय हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब एक महिला के सिर पर उसके बालों को स्टाइल करते हुए थूकते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हबीब द्वारा आयोजित एक वर्कशॉप में हुई।

आपको बता दें कि “आयोग ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और न केवल कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता है, बल्कि कानून/प्रक्रिया के अनुसार तत्काल कार्रवाई के लिए इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच के लिए मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप की भी मांग करता है।

NCW ने राज्य पुलिस को लिखे एक पत्र में कहा, “यह घटना आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का भी उल्लंघन करती है, जिसके तहत सार्वजनिक रूप से थूकना एक दंडनीय अपराध है।” “इसलिए, आपको उचित कार्रवाई के लिए मामले की तुरंत जांच करने की आवश्यकता है। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि गई कार्रवाई / स्थिति रिपोर्ट को जल्द से जल्द आयोग को अवगत कराया जाना चाहिए,”।

महिला के बालों पर थूकते हुए दिखाई दे रहे

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग भी हेयर स्टाइलिस्ट को सुनवाई के लिए नोटिस भेजेगा। एक प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट, हबीब पूरे भारत में 115 शहरों में 850 से अधिक सैलून और लगभग 65 हेयर अकादमियों का संचालन करते है। वीडियो में, हबीब महिला के बालों पर थूकते हुए दिखाई दे रहे है, जबकि वह अपनी पीठ के साथ बैठती है और यह कहते हुए सुनाई देती है कि “अगर पानी की कमी है, तो लार का उपयोग करें”।

दर्शकों को वीडियो में बैकग्राउंड में हंसते और तालियां बजाते हुए सुना जा सकता है, जो अब वायरल हो गया है और हबीब की उनके इस हरकत के लिए नेटिज़न्स द्वारा आलोचना की जा रही है। हालांकि, स्टाइलिस्ट ने बाद में इस कृत्य के लिए माफी मांगी। “मेरे द्वारा बोले गए कुछ शब्दों ने लोगों को चोट पहुंचाई है। मैं एक बात कहना चाहता हूं कि ये पेशेवर वर्कशॉप हैं और लंबे शो हैं और जब वे लंबे होते हैं, तो हमें उन्हें जुड़ाव बनाना पड़ता है। मैं क्या कह सकता हूं? यदि आप वास्तव में आहत हैं, तो मैं मेरे दिल से माफी मांगो। कृपया मुझे क्षमा करें। उन्होंने एक वीडियो संदेश में ये बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close