टूटेगा महंगाई का कहर- 1 दिसंबर से जियो रिचार्ज समेत ये 4 सेवाएं हो रही हैं महंगी, यहां देखें लिस्ट

दिसंबर की एक तारीख से देश में चुनिंदा चैनलों के दाम बढ़ने वाले हैं

सन् 2021 का अंतिम महीना शुरू होने वाला है, तो वहीं इस महीने (दिसंबर) में जनता को महंगाई की मार झेलनी पड़ सकती है। दरअसल, दिसंबर की एक तारीख से चार सेवाएं महंगी हो जाएंगी।

1 december 2021

जियो रिचार्ज प्लान

रिलायंस जियो के नए टैरिफ प्लान एक दिसंबर 2021 से पूरे भारत में लागू हो रहे हैं। इसमें करीब बीस % की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में JioPhone के 75 रुपए वाले प्लान की बजाय 91 रुपए देने होंगे। जबकि 129 का अनलिमिटेड प्लान 155 रुपए में आएगा।

डीटीएच रिचार्ज

दिसंबर की एक तारीख से देश में चुनिंदा चैनलों के दाम बढ़ने वाले हैं। ऐसे में यूजर्स को इन चैनल्स को देखने के लिए 50 % ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। स्टार प्लस, कलर्स, सोनी, जी जैसे चैनल देखने के लिए ग्राहकों को 35 से 50 % अधिक पेमेंट करना होगा।

एसबीआई क्रेडिट कार्ड

SBI के क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं को करारा झटका लगने वाला है। दरअसल 1 दिसंबर से एसबीआई क्रेडिट कार्ड से कुछ बी खरीदारी महंगी हो जाएगी, क्योंकि 99 रुपए और हर खरीदारी पर अलग से टैक्स देना होगा। यह प्रोसेसिंग चार्ज होगा।

अमेज़न प्राइम रिचार्ज

अमेज़न प्राइम मेंबरशिप प्लान की नई दरें 14 दिसंबर से पूरे देश में लागू होंगी। अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जिससे सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान बढ़कर 1,499 रुपए हो जाएगा, जो फिलहाल 999 रुपए है। वही तीन के लिए- मंथ प्लान के लिए 329 की जगह 459 रुपए का पेमेंट करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close