वो एक हाथ से करता है बल्लेबाजी लेकिन मारता है चौके छक्के

सने हाल ही में एक ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता के एक मैच में 80 रन बनाए जिसमें 11 छक्के शामिल थे।

बांसवाड़ा॥ जनजाति जिले बांसवाड़ा में एक ऐसा युवा जो तेजी से लोगों के आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है। आकर्षण का केंद्र इसलिए है कि एक दुर्घटना में एक हाथ गंवाने के बाद भी उसने क्रिकेट में इतनी महारत हासिल कर ली है कि वह महज एक हाथ से ही खेल में चौके छक्कों की बरसात कर देता है।

jagdesh

उसने हाल ही में एक ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता के एक मैच में 80 रन बनाए जिसमें 11 छक्के शामिल थे। हम बात कर रहे हैं बांसवाड़ा जिले के साकरिया गांव के जगदीश बुनकर की। क्षेत्र में हिटमैन के नाम से प्रसिद्धि प्राप्त करने वाले जगदीश ने ऐसे कारनामें कई मैचों में दिखाए हैं।

जगदीश का एक हाथ बाल्यावस्था में हुई एक दुर्घटना के बाद काटना पड़ा था लेकिन उस दुर्घटना के बाद भी जगदीश में खेल के प्रति जुनून कम नहीं हुआ और लगातार मेहनत करते हुए एक हाथ से क्रिकेट जैसे कठिन खेल में भी महारात हांसिल कर ली है। अब तो आलम यह है कि कोई भी क्रिकेट प्रतियोगिता हो हर कोई उसे अपनी टीम में शामिल करना चाहता है।

उसकी इस प्रतिभा के कारण लोगों ने क्रिकेट खेलने का सारा सामान उपलब्ध कराया है। जगदीश के घर की हालत भी ठीक नहीं है लेकिन वह दिहाड़ी मजदूरी कर अपने परिवार का लालन पालन करते हुए भी अपने जुनून को जिंदा रखे हुए है। अब जरूरत है तो यह कि उसकी इस प्रतिभा को सरकार का सम्बल मिले जिससे उसकी प्रतिभा को और अधिक निखारा जा सके और देश का नाम रोशन कर सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *