टीकाकरण बढ़ाने के लिए प्रधानों, सचिवों व निगरानी समितियों को लगाया

45 प्लस के टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन ने जारी किया रोस्टर

महराजगंज ॥ 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण कराने के लिए जिला प्रशासन ने रोस्टर जारी कर दिया है। अधिक से अधिक लोगों को कोविड का टीका लगे इसके लिए ग्राम प्रधानों, ग्राम सचिवों और निगरानी समितियों को लगा दिया गया है। गुरूवार को जिन करीब तीन दर्जन गाँवों में टीकाकरण के लिए सेवा दिवस आयोजित किए जाएंगे, उसकी भी सूची जारी कर दी गई है।

ias gaurav

मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने ग्राम प्रधानों, ग्राम सचिवों और निगरानी समितियों के लोगों को दिशा-निर्देशित किया है कि जिनके गांव में टीकाकरण के लिए सेवा दिवस आयोजित हो सभी लोग अधिक से अधिक लोगों को बुलाकर टीकाकरण कराएं। सभी का प्रयास हो कि गांव के शत-प्रतिशत लोगों को टीका लग जाए।

उन्होंने कहा कि 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए आगामी 12 जून तक के लिए रोस्टर तैयार कर लिए गए हैं। रोस्टर के मुताबिक संबंधित गाँवों में सेवा दिवस आयोजित कर कोविड के टीके लगाए जाने हैं। कोरोना को काबू में करने के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है।

10 जून को इन गांवों में लगेगा कैंप

सदर ब्लॉक के ग्राम पंचायत सवना, सवरेजी व गिदहा में, मिठौरा ब्लॉक के ग्राम दरहटा, बरगदही बसंतनाथ, केवलापुर कला, निचलौल ब्लॉक के परागपुर, कपरौली व पकड़िहवा, सिसवां ब्लॉक के हरखपुरा, हरिजन बस्ती हरखपुरा व गोपाला,घुघली ब्लॉक के बेलवा तिवारी, ढेकही, व मठिया तथा परतावल ब्लॉक के ग्राम पंचायत पिपरपाती तिवारी, बरियारपुर व जमुनिया के नाम हैं।

इसी प्रकार पनियरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत मोहदीनपुर, बैदा, मोहदीनपुर, धानी ब्लॉक के गुड़ियाना, मेझुका व खड़खड़िया, फरेन्दा ब्लॉक के ग्राम खजुरिया, गढ़वा व सोनबरसा, बृजमनगंज ब्लॉक के ग्राम सौरहा, हरैया महुलाई व बेला, लक्ष्मीपुर ब्लॉक के ग्राम महदेवा, बसडिला व पकारडिहा तथा नौतनवा ब्लॉक के ग्राम शिवपुरी, सेवतरी व सेवतरी खुर्द में कोविड टीकाकरण के लिए सेवा दिवस आयोजित किया जाएगा। -अमित श्रीवास्तव

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *