केरल, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने 10 सितंबर तक….

अगले सप्ताह देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना भारत मौसम विज्ञान विभाग के तरफ से जताई गई है .आईएमडी ने रविवार को बुलेटिन जारी कर 10 सितंबर तक केरल, महाराष्ट्र, हिमालयी राज्य, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

himnchal pradesh heavy rain

उधर, आईएमडी बेंगलुरु ने भी तटीय कर्नाटक में 6 से 10 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान से मानसून की वापसी के लिए सितंबर के दूसरे सप्ताह से परिस्थितियां अनुकूल दिखाई देती हैं। देशभर में मानसून की गतिविधियां अगले दो सप्ताह में कमजोर पड़ने की संभावना है।

वहीँ 10 सितंबर के सप्ताह के पूर्वानुमान को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड में दूर-दराज क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अनुमान है। विभाग ने साथ ही अगले पांच दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में व्यापक रूप से भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

इन राज्यों में भीभारी बारिश की चेतावनी

विभाग का कहना है कि रविवार को उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी, केरल, लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही कहा कि सितंबर के अगले दो सप्ताह में बारिश में कमी आने की संभावना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *