ट्रिपल तलाक को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिया बड़ी बयान, बोले- यदि ये कुरान का हिस्सा होता तो मुस्लिम राष्ट्र…

नई दिल्ली।। दिल्ली के कॉन्स्टिट्रशन क्लब में बीते हुए आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्रिपल तलाक मामले पर भाषण देते हुए कहा ​हैं कि कुछ राजनीतिक पार्टियों को वोट बैंक की आदत पड गई है। तुष्टिकरण की राजनीति के कारण ही ट्रिपल तलाक इतने सालों तक चलता रहा है जब हम पूरे समाज की परिकल्पना लेकर चलते हैं तो हमें संवेदओं के बारे में विचार करना पडता है।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के तुष्टिकरण को खत्म करने में 56 वर्ष का वक्त लग गया है। यदि ट्रिपल तलाक कुरान का हिस्सा होता है। तो दुनिया के मुस्लिम देश इसे क्यों हटातें हैं। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने अब मुस्लिम माताओं बहनों को ट्रिपल तलाक से निजात दिलाई है। कई लोग आरोप लगाते है। कि हमने मुस्लिम समुदाय के विरोध में काम किया हैं। मैं साफ करना चाहता हूं। कि ट्रिपल तलाक खत्म होने से मुस्लिम समाज की महिलाओं को समानता का अधिकार मिलेगा।

पढ़िए-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के इस बयान पर भड़का पाकिस्तान, PoK को लेकर शाह महमूद कुरैशी ने कहा…

गृहमंत्री ने आगे कहा कि ट्रिपल तलाक जैसी सामाजिक कुप्रथा को समाप्त कर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम अब राजा राम मोहन राय,ज्यातिबा फूले,महात्मा गांधी और डॉ. भीमराव आम्बेडकर जैसे समाज सुधरकों की सूची में जुड गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक समाज सुधारक के तौर पर देश से परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण को देश की सियासत से समाप्त करने का काम किया है।

फोटो- फाइल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *