अभी- अभी- लॉकडाउन और अनलॉक पर गृह मंत्रालय ने दिए ये सख्त निर्देश, सभी प्रदेशों को॰॰॰

मंत्रालय ने अपने लेटर में सभी प्रदेशों को कोरोना वायरस लॉकडाउन और अनलॉक को लेकर निर्देश दिए हैं

मोदी सरकार ने प्रदेशों को लेकर एक लेटर लिखकर कोविड आपदा से जुड़े कुछ सख्त आदेश जारी किये हैं। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लेटर लिखा है ये सुनिश्चित करने के लिए कि सभी प्रदेशों में कोरोना उपयुक्त व्यवहार एवं परीक्षण- ट्रैक- उपचार- टीकाकरण प्लान का पालन करने में कोई रियायत नहीं की जाए।

lockdown amit shah

मंत्रालय ने अपने लेटर में सभी प्रदेशों को कोरोना वायरस लॉकडाउन और अनलॉक को लेकर निर्देश दिए हैं। अपने पत्र में लिखा है कि प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशों को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया को सावधानीपूर्वक किया गया है। प्रदेशों को होम मिनिस्टर ने कहा है कि लॉकडाउन खोलते वक्त, कोरोना के उपयुक्त व्यवहार, टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट, टीकाकरण की रणनीति का पालन करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

इसके साथ ही कहा गया है कि कुछ प्रदेशों में प्रतिबंधों में ढील के कारण कोविड के उचित व्यवहार का पालन किए बिना बाजारों में लोगों की भीड़ लग गई है। ऐसी चीजों को रोकने की आवश्यकता है। लेटर में साथ ही लिखा गया है कि महामारी की चेन को तोड़ने के लिए कोविड के विरूद्ध टीकाकरण जरूरी है। इसलिए प्रदेशों, केंद्रशासित प्रदेशों को टीकाकरण की गति बढ़ानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *