NDA की सरकार बनी तो नीतीश फिर बनेंगे CM या नहीं, जानिए BJP ने क्या दिया जवाब

अभी के मुताबिक, भाजपा 70 से 80 सीटों के बीच रह सकती है। 2015 में उसे 53 सीटें मिली थीं। जदयू को करीब 20 से 25 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। उसे 45 से 50 सीटें मिल सकती हैं।

नई दिल्‍ली। बिहार चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। रुझानों में एनडीए सरकार बनाती दिख रही है। पर इस बार नीतीश कुमार का कद कमजोर हो रहा है। भाजपा को राज्य में 2015 से भी ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं। अभी के मुताबिक, भाजपा 70 से 80 सीटों के बीच रह सकती है। 2015 में उसे 53 सीटें मिली थीं। जदयू को करीब 20 से 25 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। उसे 45 से 50 सीटें मिल सकती हैं।

Nitish 1

बिहार में नीतीश कुमार फिर से मुख्‍यमंत्री की कुर्सी पर बैठना चाहते हैं। हालांकि इसके बावजूद अपना आखिरी चुनाव होने का ऐलान कर चुके नीतीश का अरमान पूरा होगा या नहीं, यह भाजपा पर निर्भर करेगा। क्‍योंकि एनडीए के भीतर भाजपा की सीटें बढ़ती दिख रही हैं जबकि जेडीयू जूनियर सहयोगी होती नजर आ रही है।

भाजपा भी हालात भांप कर बयान दे रही है। भाजपा पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ‘अभी तो मैं यही कहूंगा कि नीतीश जी मुख्‍यमंत्री बनेंगे। शाम तक परिणाम आने के बाद क्‍या राजनीतिक स्थिति बनती है, वो देखेंगे।’ विजयवर्गी का बयान एक इशारा है कि भाजपा बिहार में सरकार का नया मुखिया भी तय कर सकती है।

मोदी का असर दिख रहा है: विजयवर्गीय

भाजपा नेता विजयवर्गीय ने कहा, ‘काम नीतीश जी का बहुत अच्‍छा था। दुष्‍प्रचार के कारण जेडीयू का थोड़ा सो वोट जरूर कम हुआ है। (नरेंद्र) मोदी जी जादू है, बीजेपी का स्‍ट्राइक रेट बहुत अच्‍छा है।’ उन्‍होंने कहा कि जो रुझान आ रहे हैं, वो मोदी का असर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *