गांव मिठाह में हिस्ट्रीशीटर बदमाश की दबंगई व जान से मारने की धमकी से दलित परिवारो का जीना मुश्किल

शाहजहांपुर॥जिले के थाना जलालाबाद क्षेत्र के गांव मिठाह निवासी रामप्रसाद ने पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारियों को पत्र लिखकर बताया है कि वह गांव मिठाह का रहने वाला है ।उसके गांव के ही ठाकुर सुंदर पाल ,जयेंद्र सूरजपाल ने उनका जीना मुश्किल कर रखा है ।उन लोगों ने उनके खेत को जाने वाले रास्ते को जोत कर कब्जा कर लिया है एवं ग्राम सभा की बंजर भूमि पर कब्जा कर लिया है ।जिससे उनको खेती करने में दिक्कत हो रही है और निकलने पर कई बार वह मारपीट कर चुका है।

dali2

ग्राम सभा की करीब 30 बीघा बंजर खेती पर कब्जा करके जबरन फसल उगा रहा है ।प्रार्थी को गांव में रहने नहीं दे रहा है एवं जान से मारने के लिए रास्ते में घात लगवाने की अक्सर कोशिश करता है और कई बार वह जानलेवा हमला भी कर चुका है ।

पुलिस से उसकी ऐसी सांठगांठ है कि वह उस पर उल्टे सीधे मुकदमे भी दर्ज करवा देता है। उक्त बदमाश का आपराधिक रिकॉर्ड है। उसके बाद ही वह खुलेआम घूम रहा है।

उस पर विभिन्न थानों में मुकदमें दर्ज हैं जिसमें थाना थाना कांठ में 10, थाना जलालाबाद में 15 ,पचदेवरा में 4 एवं हरपालपुर थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं ।जिनमें हत्या, हत्या के प्रयास मारपीट चोरी लूट के इतने मुकदमे होने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार में वह खुलेआम घूम रहा है । दलित रामप्रसाद के परिवार की जान को खतरा बना हुआ है और वह काल की तरह मंडराता रहता हैं ।

वह न्याय के लिए क्षेत्राधिकारी पुलिस अधीक्षक, पुलिस महा निरीक्षक ,थाना दिवस,तहसील दिवस ,मुख्यमंत्री कार्यालय तक चक्कर काट चुका है । परंतु अफसोस की बात है कि उसकी अभी तक कोई मदद नहीं हो रही है।

जबकि ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपराधिक होने के बाद भी वह खुलेआम घूम रहा है और गांव में चुनावों को प्रभावित कर रहा है ।साथ ही गांव में गरीबों दलितों की जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा कर रहा है । वह पुलिस वालों के साथ बैठता भी है ।इस भाजपा सरकार से कथनी करनी का इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है क्योंकि उसकी पकड़ बड़े नेताओं से है और वहां खुलेआम घूम कर सरकार को चुनौती दे रहा है। वहीं पुलिस के आला अधिकारी भी उसके आगे हां हजूरी करते नजर आ रहे हैं ।आखिर दलित परिवार को उसकी हत्या होने के बाद ही उसको न्याय मिलेगा यह सबसे बड़ा सवाल है। प्रदेश सरकार जहां एक और बदमाशों को जेल या ऊपर जाने का अभियान चल रहा है रही है वही दो दर्जन से आपराधिक मुकदमों वाला बदमाश खुलेआम दलितों के लिए काल बनकर घूम रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *