क्रिकेट इतिहास- 28 साल पहले आज ही के दिन इंजमाम उल हक ने टेस्ट में पहली बार किया था ये कारनामा!

जवाब में पाकिस्तान ने इंजमाम के 123 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 326 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर विंडीज को 112 रन की बढ़त मिली।

पाकिस्तानी की जनता एवं क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज का दिन काफी यादगार है। 28 साल पहले आज ही के दिन 4 मई 1993 को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ा था।

Inzamam ul Haq

इंजमाम ने एंटीगुआ रिक्रिएशन ग्राउंड में वेस्टइंडीज के विरूद्ध तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के तीसरे मैच में शतक लगाया था। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने कार्ल हूपर के बेहतरीन 178 रनों की नाबाद पारी की बदौलत पहली पारी में 438 रन बनाये। पाकिस्तान के लिए वकार यूनिस ने पांच विकेट लिए।

जवाब में पाकिस्तान ने इंजमाम के 123 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 326 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर विंडीज को 112 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में विंडीज ने 4 विकेट पर 153 रन बनाए और मैच ड्रॉ खत्म हुआ। इंजमाम ने पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट और 378 वनडे खेले हैं। उन्होंने सभी प्रारूपों में 20,569 रन के साथ अपना करियर समाप्त किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2007 में संन्यास लिया। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध लाहौर में खेला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *