आईपीएल : हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की धमाकेदार जीत, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 167 रन बनाए,जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

दुबई। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली 20 रनों की जीत के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उनकी टीम ने रणनीति को अच्छी तरह से कार्यान्वित किया।

हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 167 रन बनाए,जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

हमने रणनीति को अच्छी तरह से कार्यान्वित किया

मैच के बाद धोनी ने कहा,”हमें हैदराबाद के खिलाफ रणनीति के अच्छी तरह से कार्यान्वयन की जरूरत थी और हमने ऐसा ही किया।”
धोनी ने कहा, “मुझे लगता है कि मायने यह रखता है कि आपको दो अंक मिले। आज हमने अच्छा किया, यह एक मैच था जो ‘परफेक्ट’ के करीब था। एक दो ओवर थोड़े बेहतर हो सकते थे लेकिन यह मैच अच्छा रहा। हम काफी सुधार कर सकते हैं, लेकिन हम अभी ठीक हैं। आप मैच जीतते रहो तो अंक तालिका भी ठीक हो जायेगी। अंक तालिका को देखने का कोई मतलब नहीं, लेकिन हम फिर देखेंगे कि हम किसमें सुधार कर सकते हैं। अहम यह है कि किसी भी चीज को छुपाओ नहीं क्योंकि आपने मैच जीता है।”

सैम हमारे लिये पूर्ण क्रिकेटर

 सैम करन के प्रदर्शन पर धोनी ने कहा,”सैम हमारे लिये पूर्ण क्रिकेटर हैं और आपको ऐसे हरफनमौला की जरूरत होती है। वह गेंद को अच्छी तरह स्ट्राइक करता है, वह बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम में खेल सकता है और वह स्पिनरों को बखूबी खेलता है। अगर आपको लय चाहिए तो वह हमें 15 से 45 रन दे सकता है। मुझे लगता है कि जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, वह डेथ गेंदबाजी में और सहज हो जाएगा।”
बता दें कि हैदराबाद के खिलाफ सैम करन ने सीएसके के लिए पारी की शुरूआत की थी और 21 गेंदों पर 31 रनों की तेज पारी खेली थी।

सीएसके-हैदराबाद मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

– सनराइजर्स हैदराबाद की यह टूर्नामेंट में पांचवी हार थी। पंजाब और चेन्नई के बाद टूर्नामेंट में 5 मैच हारने वाली सनराइजर्स तीसरी टीम बनी है।

-केन विलियमसन ने 39 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली। यह उनके आईपीएल करियर का 13वां अर्धशतक था।

-फाफ डू प्लेसी आईपीएल में तीसरी बार गोल्डन डक हुए हैं। इससे पहले आईपीएल 2014 में वह 2 बार गोल्डन डक बने थे।

-राशिद खान हिट विकेट आउट हुए थे। वह आईपीएल 2020 में हार्दिक पांड्या के बाद हिट विकेट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हैं।

-ड्वेन ब्रावो ने इस मैच में 2 विकेट हासिल किये, साथ ही उनके आईपीएल में 152 विकेट हो गए हैं। वह लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा और पियूष चावला के बाद आईपीएल में 150 से अधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने हैं।

-चेन्नई सुपर किंग्स की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत थी। वह आईपीएल 2020 की 7वीं ऐसी टीम बनी है, जिसने टूर्नामेंट में कम से 3 मैच जीते हैं।

-चेन्नई सुपर किंग्स की यह सनराइजर्स के खिलाफ 11वीं जीत थी। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 14 मैच खेले गए थे, जिसमे से 4 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *