5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

यूक्रेन के विमान को क्रैश करने वाले ईरानी जनरल ने गलती मानी, लेकिन कहा – मुझे…

Loading...

अमेरिका और ईरान के बीच जंग जैसी स्थिति बनने के बाद शांत हो जाना सब कुछ ठीक होने जैसे दिख रहा है, लेकिन इस शांति के लिए जिनकी बलि चढ़ी उसकी ज़िम्मेदारी कल तक कोई लेने को तैयार नहीं था. जी हाँ हम बात कर रहे ईरान की राजधानी में क्रैश हुए यूक्रेन के प्लेन की. जिसकी ज़िम्मेदारी लेते हुए ईरान ने कल कहा कि ये एक मानवीय गलती के वजह से हुआ है. हालांकि इस मानवीय गलती ने 167 लोगों की जान ले ली है.

गौरतलब है कि ईरान द्वारा यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन्स के विमान क्रैश होने के बाद ईरान ने अपनी गलती तो मान ही ली थी इसी बीच इसके लिए ज़िम्मेदार शख्स ने इस गलती को लेकर एक बयान दिया है. आपको बता दें कि ईरान के रेवॉल्यूशनरी गार्ड के कमांडर जनरल आमिर अली हाजीजादेह ने यूक्रेन विमान को मार गिराने की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि खबर सुनकर मुझे लगा कि मुझे ही मर जाना चाहिए.

ज्ञात हो की प्लेन क्रैश होने के मामले में ईरान के स्टेट टीवी को दिए एक बयान में जनरल आमिर अली हाजीजादेह ने कहा कि 176 लोगों के मारे गए हैं, ऐसा लगा की मुझे खुद मर जाना चाहिए. हादसे के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई ने मामले की जांच के आदेश दे दिए. गौरतलब है कि यूक्रेन विमान के क्रैश होने की सच्चाई सामने आने के बाद से ही यूक्रेन उसपर दबाव बनाने लगा है.

Loading...

वहीं ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने क्रैश को लेकर ईरान की गलती स्वीकार कर ली है. ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा- ‘सुरक्षा बलों की आंतरिक जांच से ये पता चला है कि मानवीय भूल की वजह से मिसाइल फायर की गई जिससे यूक्रेन का विमान क्रैश हुआ और 176 निर्दोष लोगों की मौत हो गई. जांचकर्ता इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रहे हैं.’ साथ ही कहा कि ज्ञात हो कि इस मामले में ईरानी राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि अक्षम्य गलती के लिए जिम्मेदार लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा.

भारत ने रचा इतिहास, विश्व का छठा ऐसा देश जो लड़ाकू विमान के साथ कर सकता है ये काम

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com