इजराइल ने 8 देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाने के लिए कही ये बात, बताईं ये वजहें

इज़राइल "रेड लिस्ट" वाले देशों की सूची को खत्म कर देगा, जिसमें उसने अपने नागरिकों के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया था

तेल अवीव, 7 जनवरी (| स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस्राइल(Israel) आठ देशों में यात्रा प्रतिबंध हटाने के लिए तैयार है क्योंकि इन देशों से आने वाले लोगों के बीच सकारात्मकता दर कम हो गई है। एक समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, आठ देश संयुक्त अरब अमीरात, अमेरिका, इथियोपिया, ब्रिटेन, तंजानिया, मैक्सिको, स्विट्जरलैंड और तुर्की हैं।

international flight plane

आपको बता दें कि मंत्रालय(Israel) के अनुसार, कैबिनेट और एक संसदीय समिति की मंजूरी के अधीन यह कदम शुक्रवार से प्रभावी होने की उम्मीद है। ऐसा करने से, इज़राइल “रेड लिस्ट” वाले देशों की सूची को खत्म कर देगा, जिसमें उसने अपने नागरिकों के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

यह निर्णय सरकार की नीति के परिणामस्वरूप आया, जिसके अनुसार “रेड मार्क” देश की रूपरेखा को निलंबित कर दिया जाएगा क्योंकि आगमन पर कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किए गए लोगों की संख्या कुल रोगियों के 5 प्रतिशत से कम हो जाती है।

वहीँ इसके बाद सभी देशों से इस्राइल पहुंचने वाले टीकाकरण और स्वस्थ यात्रियों को 24 घंटे तक आइसोलेशन में प्रवेश करना होगा, जब तक कि एक नकारात्मक कोरोनावायरस परीक्षण परिणाम प्राप्त नहीं हो जाता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close