J&K में बिगड़े हालात पर दिल्ली में आज होगी बैठक, बदल रहा आतंकवादियों के हिंसा का पैटर्न, जानकर रह जाएंगे दंग

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्‍यक्षता में होने वाली इस बैठक में जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा (Manoj Sinha) भी मौजूद रहेंगे.

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में एक बार फिर से हिंसा शुरू हो गई है. आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में जिस तरह से टारगेट किलिंग (The Resistance Group) के मामले सामने आए हैं, उसे देखते हुए केंद्र सरकार ने शनिवार को दिल्‍ली में एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई है. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्‍यक्षता में होने वाली इस बैठक में जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा (Manoj Sinha) भी मौजूद रहेंगे.

amit shah

वहीँ बैठक में जम्‍मू-कश्‍मीर की सुरक्षा स्थिति पर मंथन किया जाएगा. आतंकी संगठन ‘द रजिस्टेंस ग्रुप’ (The Resistance Front) ने जम्‍मू-कश्‍मीर में हिंदुओं और सिखों को निशाना बनाते हुए हमले तेज कर दिए हैं. इस हफ्ते हुए हमलों में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीँ जम्‍मू-कश्‍मीर में पिछले कई दिनों से जिस तरह से आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है उसे देखते हुए बैठक में एलजी प्रशासन की ओर से तैयार की गई रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह के गुजरात दौरे से लौटते ही ये बैठक बुलाई गई है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल तथा गृह सचिव अजय भल्ला भी शामिल होंगे. इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. कश्‍मीर में पिछले दो दिनों में जहां पांच नागरिक मारे गए हैं. वहीं इस हफ्ते अब तक 7 लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका है. सात में से चार अल्पसंख्यक हिंदू और सिख समुदाय से थे. इनमें से छह मौतें श्रीनगर में हुई हैं. श्रीनगर के ईदगाह स्थित गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और दीपक चंद की गुरुवार सुबह करीब 11:15 बजे स्कूल परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *