जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग भूस्खलन से हुआ बंद, 3,000 वाहन रस्ते में फंसे

राजमार्ग रणनीतिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कश्मीर घाटी में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति इस महत्वपूर्ण मार्ग से होती है

जम्मू, 8 जनवरी | लगातार बारिश के कारण शनिवार को हुए भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग अवरुद्ध हो गया, जिससे 3,000 वाहन फंस गए। यातायात विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आपको बता दें कि अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर से जम्मू के लिए शुक्रवार को 1,000 से अधिक वाहनों को हटा दिया गया, जिसके बाद रामबन जिले में कई स्थानों पर भूस्खलन और पत्थर गिरने से राजमार्ग फिर से अवरुद्ध हो गया। “जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के साथ उधमपुर और रामबन जिलों में भारी बारिश हो रही है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए, इस बार किसी भी यातायात की अनुमति नहीं दी जा रही है।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “राजमार्ग पर फंसे सभी वाहन सुरक्षित स्थानों पर खड़े हैं।” रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि राजमार्ग के पटनीटॉप और बनिहाल इलाकों में बर्फबारी जारी है। राजमार्ग रणनीतिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कश्मीर घाटी में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति इस महत्वपूर्ण मार्ग से होती है। राजमार्ग बंद होने से अक्सर घाटी में जमाखोरी और कालाबाजारी होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close