जोई बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे, भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी

ट्रम्प ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

डेमोक्रेट उम्मीदवार जोई बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। जोई बाइडेन और भारतीय मूल की कमला हैरिस की जोड़ी शनिवार की दोपहर से चंद मिनटों पहले निर्वाचित घोषित किए गए। पेंसिलवेनिया में 25 हजार मतों की अजेय बढ़त के बाद बाइडेन को मिले बीस इलेक्टोरल मतों से जीत तय हो गई, जोकि अपेक्षित 273 है। अमेरिका के प्रतिष्ठित सीएनएन टीवी चैनल ने सबसे पहले इसकी घोषणा की।

JOE BIDAN
टेलीविजन चैनल पर इस घोषणा के साथ ही पहले से तैयार हजारों लोग कोविड-19 की परवाह नहीं करते हुए सड़कों पर उतर आए और देखते-देखते आतिशबाजी शुरू हो गई। पेंसिलवेनिया के चंद मिनट बाद नवाडा ने भी बाइडेन के जीत की घोषणा की। एलेक्टोरल में विजेता को बहुमत के लिए 270 मत चाहिए थे।

इस घोषणा के समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प समीप के एक गोल्फ़ कोर्स में गोल्फ़ खेल रहे थे। उन्होंने तत्काल टिप्पणी में कहा है कि अभी चुनाव खत्म नहीं हुए हैं। इसके चंद मिनट बाद ट्रम्प के वक़ील ने घोषणा की कि वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

वहीं बाइडेन ने सुबह ही लोगों के सामने घोषणा की थी कि भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी। उन्होंने खबर मिलते ही सर्वप्रथम जोई बाइडेन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जोई आप 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं। बधाई हो।
इस बीच टेक्सास और फ़्लोरिडा के विभिन्न तमिल और तेलुगु समुदाय में बाइडेन और कमला हैरिस समर्थकों ने आतिशबाजी शुरू की है। पूरे अमेरिका में जश्न का माहौल देखा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *