जॉनी बेयरस्टो ने इस टीम के खिलाफ खेली तूफानी पारी, गेंद फेंकने से कांप रहे थे बॉलर

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के मध्य न्यूलैंड्स, केप टाउन में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने मेजबानों को 5 विकेट से मात देकर तीन टी20 मुकाबले की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के मध्य न्यूलैंड्स, केप टाउन में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने मेजबानों को 5 विकेट से मात देकर तीन टी20 मुकाबले की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की इस जीत में महत्वपूर्ण योगदान जॉनी बेयरस्टो ने निभाया जिन्होंने 48 बॉलों पर 9 चौकों और 4 छक्कों की सहायता से नाबाद 86 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेहमान टीम ने 5 विकेट और 4 बॉल शेष रहते हासिल कर लिया।

Jonny Bairstow

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया था। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, सैम कुर्रन ने पहले ही ओवर में बुवामा को 5 के निजी स्कोर पर आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद खतरनाक बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (30) और डु प्लेसिस (58) के बीच दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद वेन डर डुसेन ने 28 बॉलों पर 38 और क्लासेन ने 12 बॉलों पर 20 रन की पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका को निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 के स्कोर तक पहुंचाया।

180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जेसन रॉय शून्य, जोस बटलर 7 और डेविड मलान 19 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के बीच 85 रन की साझेदारी हुई जिससे मेहमान टीम मुकाबले में वापसी कर सकी। स्टोक्स 27 बॉलों पर 1 चौका और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर शमशी का शिकार बने। स्टोक्स के आउट होने के बाद मॉर्गन भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मगर दूसरे छोर पर खड़े बेयरस्टो ने हार नहीं मानी और आखिरी ओवर की दूसरी बॉल पर लुंगी एनगिडी को छक्का लगाकर उन्होंने इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की। बेयरस्टो को उनकी इस धुआंधार पारी की वजह से मैन ऑफ द मुकाबले के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबले बोलंद पार्क, पारल में 29 नवंबर को खेला जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *