Jyotish Tips: मंगलवार के दिन करें ये उपाय, हनुमान जी करेंगे धन की वर्षा

नई दिल्ली: हर व्यक्ति अपने जीवन में ढेर सारा पैसा कमाना चाहता है और अपने सपनों को पूरा करना चाहता है. कई लीग एच भी पैसा कमाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं, कुछ पैसे कमाने में सफल होते हैं और गलत रास्ते पर चलकर अपने सपनों को पूरा करते हैं। लेकिन कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें दिन-रात मेहनत करने के बाद भी पैसे नहीं मिलते हैं और दूसरों के रसोइए आपके जीवन में पीछे छूट जाते हैं।

हमने अक्सर देखा होगा कि जो लोग बचपन में हमारे साथ पढ़ते थे, लेकिन नंबर लाने के मामले में और किसी भी गतिविधि में पिछड़ जाते थे, वही लोग आज हमसे बेहतर जीवन जी रहे हैं और हमसे ज्यादा खुश भी हैं। ऐसा क्यों होता है, कहीं न कहीं किस्मत भी हमें जीवन में आगे ले जाने में बड़ी भूमिका निभाती है। हम कितनी भी कोशिश कर लें, जब तक हमारी किस्मत हमारा साथ नहीं देती, तब तक हमें उसका फल नहीं मिलेगा। ऐसे में जब हमें कुछ समझ में न आए तो हमें हनुमान जी की सहायता लेनी चाहिए।

आज हम आपको हनुमान जी से जुड़े उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने जीवन में धन कमा सकते हैं और जीवन में शांति भी बनी रहेगी। यह उपाय आपको 11 मंगलवार, प्रत्येक मंगलवार को तेल का दीपक जलाकर हनुमान जी के सामने रखना है। जब दूसरा मंगलवार पड़ता है, तो आपको अपने हनुमान जी के सामने 2 दीपक जलाना है, आपको मंगलवार की संख्या के लिए समान संख्या में दीपक जलाना है।

यकीन मानिए, 5वें मंगलवार तक आपको इसके नतीजे दिखने शुरू हो जाएंगे. लेकिन साथ ही यह भी बता दें कि आपको कोशिश करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए।