लापरवाही मामले में हटाए गए कानपुर देहात CMO, इस शख्स को मिली जिम्मेदारी

मीरजापुर के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को इस पद पर तैनाती दी गई है। जिले में आने वाले कुछ दिनों में और भी फेरबदल देखने को मिल सकते हैं।

कानपुर देहात॥ जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) का कोरोना कॉल में लापरवाही के चलते तबादला कानपुर के यूएचएम विभाग में कर दिया गया है। उनकी जगह पर मीरजापुर के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को इस पद पर तैनाती दी गई है। जिले में आने वाले कुछ दिनों में और भी फेरबदल देखने को मिल सकते हैं।

transfer ias

कोरोना आपदा में जहां एक तरफ पूरा विश्व परेशान था और स्वास्थ विभाग लगातार मरीजों को बेहतर इलाज करने में जुटा था। ऐसे में कानपुर देहात जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश कटियार पर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जिले में लगातार शिकायतें मिलती रहीं।

यहीं नहीं शिकायतों के कई आरोप भी तीमारदारों ने लगाए और उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग की। लापरवाही के चलते जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी का वेतन भी कई बार रोका गया था। यही नहीं नाराज जिलाधिकारी में शासन को इसकी रिपोर्ट भी सौंपी थी।

कोरोना का प्रकोप कम होते ही CMO की लापरवाही का शासन ने संज्ञान लिया और गुरुवार को स्वास्थ विभाग कानपुर देहात के CMO समेत छह लोगों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल कर दिया। कानपुर देहात के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश कटियार को कानपुर जिले में यूएचएम विभाग में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर भेजा गया है। जबकि उनकी जगह पर मीरजापुर के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अशोक कुमार राय को मुख्य चिकित्साधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।

जिले में और हो सकते हैं फेरबदल

CMO का तबादला होने के साथ ही अब अन्य विभागों में भी बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। शासन स्तर पर सूत्रों की माने तो पंचायत चुनाव में भी जनपद में कई गड़बड़ी हुईं थी जिसके चलते बड़े अधिकारियों में फेरबदल देखने को मिल सकते हैं। शासन द्वारा जनपद में कोरोना से लेकर पंचायत चुनाव में होने वाली गड़बड़ी पर जांच की जा रही है। यहां बहुत जल्द बदलाव की चर्चाएं इन दिनों तेज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *