जानें -मुख्यमंत्री आज बुधवार को किच्छा में विकास योजनाओं का किये लाकार्पण और शिलान्यास

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज बुधवार को बागेश्वर और किच्छा दौरे पर थे ।

बागेश्वर: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज बुधवार को बागेश्वर और किच्छा दौरे पर थे । मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से किच्छा के चीनी मिल स्थित हेलीपैड पर उतरे। वहां से इंदिरा गांधी खेल मैदान पहुंचकर विधानसभा क्षेत्र की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी किया !

अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे सत्ता संभाले 103 दिन ही हुए हैं। इस अवधि में मैंने 330 से अधिक फैसले लिए हैं। मैं सैनिक का बेटा हूं और इस जिले की समस्याओं को समझता हूं. मैंने संकल्प किया है कि एक-एक मिनट उत्तराखंड की सेवा में लगा दूंगा। उन्होंने कहा कि 24000 सरकारी पद खाली हैं. इनकी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। बेरोज़गारों को राहत देते हुए सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में आवेदन शुल्क को माफ कर दिया गया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने किच्छा में सरकारी इंटर कॉलेज बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्थानीय सामुदायिक अस्पताल को ऊंच्चीकृत किया जाएगा और प्राग फार्म में गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति के लिए जमीन व धन दिया जाएगा। उः भी कहा कि 1000 एकड़ भूमि सिडकुल को दे दी गई है। शीघ्र वहां उद्योग-धंधे स्थापित होंगे।

इसके बाद सीएम हेलीकॉप्टर से बागेश्वर चले गए। उधर, बागेश्वर के एडीएम चंद्र सिंह इमलाल ने बताया कि मुख्यमंत्री बुधवार दोपहर के बाद हेलीकॉप्टर से पंडित बद्रीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर पहुंचे। यहां उन्होंने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कैंपस का शुभारंभ किया और कई विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा कुछ का शिलान्यास किया ! यहीं पर जिला चिकित्सालय में आइसीयू वार्ड का उद्घाटन भी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *