जानिए कौन है पीएम मोदी की टीम के 3 होनहार IAS, अब मिली ये बड़ी ज़िम्मेदारी

तीन आईएएस अधिकारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. आपको बता दें कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने तीनों की नियुक्ति पर मुहर लगाई।

तीन आईएएस अधिकारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. आपको बता दें कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने तीनों की नियुक्ति पर मुहर लगाई। इसमें उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल भी शामिल हैं। उन्हें पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी पद पर नियुक्त किया गया है।

pm modi ias

वहीँ इस मामले में पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग विभाग ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को 12 सितंबर को पत्र भेजा था। आपको बता दें कि इनके अलावा मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में डायरेक्टर और आंध्र प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा को डेप्युटी सेक्रेटरी की जिम्मेदारी मिली है।

MP कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन

आपको बता दें कि  मध्य प्रदेश कैडर के 2004 बैच के रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह इस्पात मंत्रालय में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा इस्‍पात के कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के प्राइवेट सेक्रेटरी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

आंध्र प्रदेश कैडर की अधिकारी आम्रपाली काटा

आम्रपाली काटा आंध्र प्रदेश कैडर के 2010 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें पीएमओ में डेप्युटी सेक्रेटरी पद पर नियुक्त किया गया है। वह मंत्रिमंडलीय सचिवालय में उप सचिव थीं। बता दें कि एसीसी के चेयरमैन पीएम नरेंद्र मोदी हैं जबकि गृहमंत्री अमित शाह इसके सदस्य हैं।

टिहरी के डीएम की पीएमओ में तैनाती

घिल्डियाल पहले रुद्रप्रयाग जिले के डीएम थे, जहां वे केदारनाथ के पुनर्निमाण और चार धाम रोड के निर्माण से जुड़ी काम को देख रहे थे। ये दोनों प्रॉजेक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किए थे। रुद्रप्रयाग से पहले घिल्डियाल बागेश्वर के जिलाधिकारी पद पर तैनात रह चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *