जानें कौन होगा यूपी का अगला DGP? ये नाम हैं सबसे आगे, एचसी अवस्थी 30 को रिटायर होंगे

उत्तर प्रदेश के वर्तमान पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हितेश चंद्र अवस्थी का इसी माह 30 जून को कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसी के चलते पुलिस के अगले मुखिया को लेकर कवायद शुरु हो गई है। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के वर्तमान पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हितेश चंद्र अवस्थी का इसी माह 30 जून को कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसी के चलते पुलिस के अगले मुखिया को लेकर कवायद शुरु हो गई है।
Exercise started for new Director General of Police

31 अधिकारियों के नाम की सूची भेजी

पुलिस के मौजूदा मुखिया डीजीपी एचसी अवस्थी इसी महिने में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। अब अगला डीजीपी किसे चुना जाये, इसको लेकर विभाग कवायद तेज हो गई हैं। वहीं, शासन ने नए डीजीपी के चयन को लेकर संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को वर्ष 1986 व 1990 बैच तक के 31 अधिकारियों के नाम की सूची भेजी है।
इस सूची में उन अफसरों के नामों को शामिल नहीं किया गया है जो छह माह के भीतर ही सेवाविृत्त होने वाले हैं। पुलिस विभाग के मुताबिक पुलिस महानिदेशक पद के लिए कम से कम 30 साल की सेवा पूरी करना जरूरी होती है।

डीजीपी बनने की दौड़ में इनके नाम शामिल

जिन 31 अफसरों के नाम भेजे गए है उसमें पहले नंबर पर 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल का नाम है जो वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। दूसरे नंबर पर मुकुल गोयल हैं, वे भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। तीसरे नंबर पर एसआईटी और ईओडब्ल्यू के डीजी आरपी सिंह हैं। इसके बाद विश्वजीत महापात्रा, जीएल मीणा, राज कुमार विश्वकर्मा, डीएस चौहान, आनंद कुमार और विजय कुमार के नाम प्रमुख हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *