जानिए क्यों शादीशुदा लोग देते हैं अपने पार्टनर को धोखा, आपको हैरान कर देंगे ये कारण

दरअसल दिमाग में चीटिंग और असंतोष, कम्यूनिकेशन अच्छा न होना, जलन, फीलिंग्स की कोई कद्र नहीं और उत्साह में कमी के कारण लोग ऐसा करते हैं। आइए इसके बारे में आपको कुछ जरूरी बातें बताते हैं.

शादीशुदा लाइफ में अपने पार्टनर को लोग क्यों धोखा देते हैं आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे।  दरअसल दिमाग में चीटिंग और असंतोष, कम्यूनिकेशन अच्छा न होना, जलन, फीलिंग्स की कोई कद्र नहीं और उत्साह में कमी के कारण लोग ऐसा करते हैं। आइए इसके बारे में आपको कुछ जरूरी बातें बताते हैं.

marrige

असंतोष की भावना

शादीशुदा जीवन में भावनात्मक और सेक्सुअल असंतोष होना बहुत ही आम बात है. इसके चलते शादीशुदा जोड़े बिल्कुल अलग से रहते हैं. असंतोष की भावना एक-दूसरे को दूर करने का प्रयास निरंतर करती है और इससे पार्टनर के दिमाग में चीटिंग की बातें चलती हैं.

बातचीत का अभाव

एक कपल में बेहतरीन बातचीत होना बहुत जरूरी होता है. सही बातचीत नहीं होने से फीलिंग्स का पता भी नहीं चलता या फीलिंग्स चली भी जाती है. एक-दूसरे को समय देते हुए कम्यूनिकेशन अच्छा होना बहुत जरूरी और अहम चीज है.

जलन

किसी से जलन की भावना ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इससे शादीशुदा कपल्स में फूट पड़ती है. पार्टनर से धोखा मिलने की खास वजह जलन को माना जा सकता है. यह कपल्स को विकृति की तरफ ले जाता है और ज्यादा ऑफेंस भी उत्पन्न करता है.

अकेलापन

अकेलापन महसूस करते हुए कोई पार्टनर खुद को अलग कर सकता है. इसके बाद जब वह चीट करते हैं, तो उनका यह अकेलापन समाप्त हो जाता है. इसलिए अपने पार्टनर को ज्यादा अकेला फील कराना सही बात नहीं मानी जा सकती है. ज्यादा से ज्यादा समय एक साथ बिताना बहुत जरूरी है.

टेकन फॉर ग्रांटेड

पार्टनर अक्सर धोखा तब देते हैं जब उन्हें लगता है कि उनकी फीलिंग्स की कोई कद्र नहीं हो रही है. वह ठगा हुआ महसूस करते हैं. दोनों तरफ से सहयोग और प्यार की भावना नहीं होने पर चीट की भावना जागृत होती है. उन्हें लगता है कि जिस प्यार के वे हकदार हैं, वह नहीं मिल रहा है.

उत्साह की कमी

शादी के कुछ सालों बाद या कुछ महीनों बाद भी जुनून और उत्साह की कमी से भी चीट के विचार आते हैं. शादी से पहले वाला उत्साह और बाद के उत्साह में फर्क दिखाई देने पर पार्टनर को निराशा होती है और वहीं से चीटिंग की संभावना ज्यादा होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *