पाकिस्तान में एक कप चाय की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, दूध के दाम 120 रुपये लीटर

बता दें कि पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ ने एक चायवाले के हवाले से बताया कि पहले एक कप चाय की कीमत 30 थी जो अब बढ़कर 40 रुपये हो चुकी है.

पाकिस्तान में इन दिनों महंगाई से लोगों का जीना मुश्किल होते जा रहा है. आपको बता दें कि रावलपिंडी में एक कप चाय (Tea) की कीमत इतनी पहुंच गई है कि सुनकर आपका दिमाग चकरा जाएगा. यहां अब लोगों को एक प्याली चाय के लिए 40 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं. हालांकि, यदि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार (Imran Khan) अकड़ नहीं दिखाती तो शायद लोगों को कुछ राहत मिल सकती थी.

TEA

वहीँ पाक ने इसी साल भारत से आयात से इनकार कर दिया था, जिसकी वजह से उसे सस्ती चीनी मिलने का रास्ता भी बंद हो गया. बता दें कि पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ ने एक चायवाले के हवाले से बताया कि पहले एक कप चाय की कीमत 30 थी जो अब बढ़कर 40 रुपये हो चुकी है. हाल ही में चाय के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

दरअसल, चीनी, चायपत्ती, टी बैग्स, दूध, और गैस के दामों में इजाफे की वजह से पिछले कुछ समय में चाय की कीमत में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. रिपोर्ट में बताया गया है कि दूध के दाम 105 से बढ़कर 120 रुपये प्रति लीटर हो चुके हैं. इसके अलावा चायपत्ती और गैस सिलेंडर के दामों में भी अच्छी खासी वृद्धि हुई है. इस चायवाले का कहना था कि बढ़ती महंगाई से उसकी कमाई बुरी तरह प्रभावित हुई है और उसके पास चाय के दाम बढ़ाने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *