Lal Kitab Remedies: घर की तरक्की के लिए अपनाएं लाल किताब के ये उपाय

सभी लोगो की यह तहेदिल से इच्छा होती है कि वह एक सुख समृद्धि से युक्त एक सुखमय जिदंगी को जिए। और इसी सुख समृदधि को पूरा करने और पाने के लिए मनुष्य दिन रात मेहनत करता है ताकि उसे और उस पर आश्रित लोगो को कष्ट न उठाना पड़े लेकिन कभी कभी इतनी मेहनत और अपने कार्य के प्रति जुझारू होने पर भी मनुष्य को सफलता नही मिल पाती।

हालांकि कभी कभी कुछ लोग को थोडी सी कोशिश और मेहनत करने से कार्यों में सफलता मिल जाती है जीवन में हमें कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस हो, इसके लिए हम दिन रात कोशिश और मेहनत करते हैं। परंतु कभी-कभी हमारे हाथ सफलता नहीं लगती है। तो चलिए आज हम आप को ज्योतिष शास्त्र की एक किताब जिसे लाल किताब कहा जाता है के बारे मे जिस से व्यक्ति अपने जीवन मे सुख समृध्दि को हासिल कर सकता है।और इस किताब मे बताए हुए उपायो को अपनाकर अपनी अगर अपने घर की तरक्की कर सकता है।

20

जीवन कष्टमय कर देता है काल सर्प दोष, जानिए कितनी तरह के हैं कालसर्प योग और उपाय

1•यदि आपके लाख कोशिशो और मेहनत करने के बावजूद भी आपके काम में बाधाऐ आ रही है तो आप को रोजाना दिन के सुबह-शाम को काले कुत्ते को गुड़ और रोटी खिलाना चाहिए और संभव हो सके तो जरूरतमंदो को जरूरत के अनुसार चीजें दान करनी चाहिए।ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस तरह का कार्य करने से आपकी सोई हुई किस्मत जाग उठेगी और आपके काम में आ रही मुश्किलें खत्म हो जाएगी।

2•किसी व्यक्ति को यदि अपने जीवन में आर्थिक तंगी की समस्याओं को देखना पड़ रहा है तो उस व्यक्ति को शुक्रवार के दिन को माता लक्ष्मी जी की विधि विधानपूर्वक रूप से पूजा करनी चाहिए। और साथ ही साथ रोजाना सुबह नहा लेने के बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। जब भी जातक घर से बाहर  जा रहा हो तो उसे केसर का तिलक लगाकर अवश्य निकलना चाहिए माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में जो भी आर्थिक तंगी की समस्या है उस से जातक को छुटकारा व निजात मिल जाऐगा।

3•यदि आपके द्वारा लाखो पैसा कमा लेने के बावज़ूद भी भी आपके हाथ मे पैसा नहीं बच पा रहा है अथवा आप को  आर्थिक तंगी की जैसी समस्या से जूझना पड़ रहा है तो मंगलवार के दिन को भगवान हनुमान जी का सुंदरकांड का पाठ अवशय करना चाहिए।साथ ही साथ प्रसाद स्वरूप बुंदी का लड्डू भगवान हनुमान जी को चढ़ाकर के गरीबों में बांट देना चाहिए। इस तरह का कार्य करने से भगवान हनुमान जी की कृपादृष्टि प्राप्त होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

4•मान लीजिए आप कोई कार्य आरंभ करना चाहते है लेकिन उस मे बार-बार किसी प्रकार की बाधा आ जा रही है तो आप काली रंग की गाय को हरा चारा अवश्य  खिलाएं। या फिर आप प्रतिदिन सुबह घर पर या छत पर चिड़ियों को दाना अवश्य खिलाये ऐसा करने से आपके कार्य में जो भी बाधा आ रही होगी समाप्त हो जाएगी और आपको अपने परतयेक कामों में सफलता मिलेगी।

5•यदि किसी कारण से आपके नौकरी और व्यवसाय मे तरक्की नही हो पा रही है तो आप कोई भी महीने के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन को सवा किलो काला चनों को पानी मे भिगोने के बाद सरसों के तेल में पका लें और इन चनों के पक जाने के बाद इसे तीन हिस्सो मे बांट दे एक भाग घोड़े को दें और दूसरा भाग किसी कोढी या फिर भिखारी को दें। और बचा हुआ तीसरे भाग को किसी कागज में लपेटकर अपने सर पर से उलटा फेर कर किसी चौराहे पर रख आएं।यदि आप यह उपाय लगभग 40 बार और सिर्फ शनिवार के दिन करेगे तो आपके तरक्की के रास्ते अपने आप खुलते चले जायेगे।

6• आपकी कोई मनोकामना है परंतु लाख कोशिशो के बावजूद वह पूरी नहीं हो पा रही है तो आप एक मिट्टी से एक शेर की प्रतिमा बनाकर बुधवार के दिन को देवी दुर्गा माता के मंदिर में माता के सामने रख आएं। लेकिन ध्यान रखे आपको यह कार्य करते हुए कोई आपको देख न पायें और साथ ही साथ यह भी ध्यान रखे की प्रतिमा को समर्पित करते समय आप मौन अवश्य रहें।

7•यदि आपकी तरक्की के रास्ते मे किसी न किसी तरह से व्यवधान आ रहा है तो इसके लिए लाल किताब के अनुसार एक यह उपाय है कि आप पीपल पेड़ का एक पत्ता लेकर  शनिवार के दिन को तोड़कर घर मे लेकर आएं और इस पत्ते को गंगाजल से धो कर के 21 बार गायत्री मंत्र से इस को अभिमंत्रित कर लें। तत्पश्चात इसको अपने कैश बाक्स  तिजोरी, या फिर ज्वैलरी बॉक्स में रख दें। और जब यह पत्ता सूख जाये तो फिर से एक नया पत्ता लाकर के उसी तरह से करे और पुराने पत्ता को नदी मे प्रवाहित कर दे

क्या है विभिन्न काल, कौन है शुभ और कौन अशुभ? और किसी भी रत्न को धारण करते समय इन 10 नियमों का रखें ध्यान

8• लाल किताब के मुताबिक यदि आपके कारोबार में वृद्धि नही हो पा रही है तो इसको बढ़ाने के लिए आप 11 बृहस्पतिवार अपने दुकान के मुख्य दरवाजे पर हल्दी से दरवाजे के दोनों ओर स्वस्तिक बना दें और फिर उसके ऊपर से थोड़ा सा चने का दाल और गुड़ लगा दें। और फिर  इस सामाग्री को अगले बृहस्पतिवार के दिन हटाकर के किसी मन्दिर मेें या फिर कोई भी केले के पेड़ की जड‍़ में रख दें।

9• यदि आप सरकारी नौकरी के लिए बहुत परेशान है तो लाल किताब के हिसाब से हरेक बुधवार के दिन को आप भगवान गणेश को प्रसाद के रूप मे बूंदी के लड्डू का भोग लगाऐ और बुधवार का व्रत करे। आपको जल्दी ही आपकी मनपसंद नौकरी मिलेगी। या फिर किसी कारणवश आपकी नौकरी चली गई है तो आप बारहमुखी रुद्राक्ष को अभिमंत्रित करके अपने गले में पहन ले ऐसा करने से आपको जल्दी ही नयी नौकरी मिल जायेगी। ध्यान रहे यह उपाय हमेशा सूर्यास्त से पहले करें।

10• यदि आप रोजाना अपने सर पर केसर का तिलक लगाकर घर से बाहर निकलते हैं।तो इससे आपका भाग्योदय होता है।

11• यदि किसी कारणवश व्यापार में घाटा हो रहा है या फिर आपके तरक्की के रास्ता मे बाधाऐ आ रही है तो शनिवार के दिन को बहते हुए जल में अखरोट को या फिर नारियल को प्रवाहित कर दे। और फिर परिवार के सदस्यो के साथ धरती पर बैठकर के एक साथ ही भोजन करें लाल किताब के अनुसार ऐसा करने से तरक्की होती है।