भोली-भाली लड़कियों को बनाता था दासी, फिर करता था बलात्कार…ढोंगी बाबा गिरफ्तार

ढोंगी बाबा के ऊपर अपनी ही शिष्याओं, साध्वियों के दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न करने का आरोप है

पिछले कई सालों से पुलिस और समाज के सामने शराफत का चोला पहनने वाले एक बलात्कारी का बाबा पर्दाफाश हुआ है। हम जिस बाबा का बात रहे हैं उसका नाम सच्चिदानंद है।

Pretender Baba raped the girl

जानकारी के मुताबिक 50 हजार का इनामी बलात्कारी बाबा सच्चिदानंद को लखनऊ की STF टीम ने अमरोहा से अरेस्ट कर बस्ती पुलिस के हवाले किया। उस पर जिले के कोतवाली थाना में दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में 6 और लालगंज थाने में एक मुकदमा दर्ज है।

सन् 2017 से बस्ती पुलिस को बाबा सच्चिदानंद (satchidananda) उर्फ दयानंद की तलाश थी। बस्ती में अमहट पुल के पास बने संत कुटीर आश्रम के ढोंगी बाबा पर पुलिस ने पचास हजार का इनाम घोषित किया था, पुलिस को गुमराह कर फरार ढोंगी बाबा को तब से आज तक पुलिस खोज रही थी।

दासी बनाने के बाद करता था बलात्कार

ढोंगी बाबा के ऊपर अपनी ही शिष्याओं, साध्वियों के दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। कई सालों से फरार बाबा के आश्रम की तत्कालीन सीओ सिटी आलोक सिंह ने कुर्की तक की कार्रवाई की थी किंतु बाबा पुलिस के हाथ नहीं आया था। बाबा सच्चिदानंद का जाल देश के कई राज्यों में फैला होना बताया जाता है।

baba

आपको बता दें कि बिहार का रहने वाला बाबा सच्चिदानंद भोली भाले लोगों के साथ पहले पूजा पाठ का नाटक करवाता था फिर किशोरी को अपने यहां दासी बनवाता था ,फिर शुरू होता था युवतियों के यौन शोषण का सिलसिला। इस घिनौनी करतूत में बाबा के साथ कुछ साध्वी भी शामिल थीं।

बाबा कहता था कि मेरे के साथ रहने से मोक्ष की प्राप्ति होगी। झारखंड उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ लड़कियों ने विरोध किया और आश्रम से बाहर आकर थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया, निरंतर केसों से आहत होकर बाबा ने लड़कियों के परिजनों के ऊपर उल्टा केस दर्ज करा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *