सिलेक्टिव किलिंग में शामिल आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई, सेना ने इम्तियाज डार समेत दो को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में रविवार देर रात से शुरू हुए एनकाउंटर में एक सुरक्षा बलों ने एक दहशतगर्द मारा गिराया। हालाँकि मारे गए आतंकी की...

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में रविवार देर रात से शुरू हुए एनकाउंटर में एक सुरक्षा बलों ने एक दहशतगर्द मारा गिराया। हालाँकि मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है। इस ऑपरेशन में एक पुलिसकर्मी के भी जख्मी होने की खबर है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ अभी चल रही है।

jammu kashmir

मिली जानकारी के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस आतंकियों की सहायता करने वाले एक व्यक्ति को पकड़ने गई थी। इस बीच वहां छिपे आतंकियों ने पुलिस की टीम पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। एन्काउंटर में सुरक्षाबलों को एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली। मारे गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुआ है।

उधर, बांदीपोरा में गुंड जहांगीर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस, सेना की 13-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों के बीच कई घंटे तक चली मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जिसकी पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई। इम्तियाज अहमद डार वहीं टीआरएफ का आतंकी था जिसने शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था।

इसके साथ वह अन्य आतंकी हमलों में शामिल था।गौरतलब है कि कश्मीर में सिलेक्टिव किलिंग करने वाले आतंकियों पर बड़ी और कड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रदेश सरकार से इस नई चुनौती से निपटने पर चर्चा की है।

सिलेक्टिव किलिंग

जब यह लोग पैसों से पिस्टल लेकर आते हैं। फिर इनके जरिए दूसरे युवाओं को पिस्टल दी जाती है और एक टारगेट दिया जाता है। वारदात को अंजाम देने के बाद टीआरएफ उसे अपने संगठन में शामिल कर लेता है। यही कारण है कि कश्मीर में युवा आतंकियों से सिलेक्टिव किलिंग कराई जा रही है। बता दें कि कश्मीर में कश्मीरी पंडित कारोबारी, गोलगप्पे बेचने वाले श्रमिक, दो शिक्षकों की हत्या के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय भी चिंतित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *