Makar Sankranti 2022: हरिद्वार में गंगा स्नान नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु, इस वजह से लगा बैन

देश भर में कोरोना महामारी के एक बार फिर फैलने की वजह से 14 तारीख को पड़ने वाली मकर संक्रांति पर हरिद्वार में गंगा स्नान पर रोक लगा दी....

हरिद्वार। देश भर में कोरोना महामारी के एक बार फिर फैलने की वजह से 14 तारीख को पड़ने वाली मकर संक्रांति पर हरिद्वार में गंगा स्नान पर रोक लगा दी गई है। कहते हैं इस दिन गंगा में स्नान करने का काफी महत्व है। देश के कोने-कोने से श्रद्धालु गंगा में स्नान करने हैं लेकिन इस बार कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए गंगा स्नान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। तीर्थ नगरी हरिद्वार में भी करोना और नए वेरिएंट ओमीक्रोन का खतरा तेजी से बढ़ रहा है।

GANGA SNAN

बता दें कि उत्तरखंड के जिले हरिद्वार में लगातार बढ़ रहे कोविड केसों को देखते हुए जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने मकर सक्रांति के पर्व पर होने वाले गंगा स्नान को प्रतिबंधित कर दिया है। इस आदेश के साथ हर की पौड़ी क्षेत्र पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

डीएम दवारा जारी आदेश में कहा गया है कि आदेश न मानने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि संक्रमण का फैलाव अधिक न हो इसके लिए ही जिला प्रशासन द्वारा गंगा स्नान पर बैन लगा दिया गया है। हरिद्वार के साथ ही ऋषिकेश के भी सभी घाटों पर भी गंगा स्नान करने पर रोक लगा दी गई है। यहां भी श्रद्धालु मकर संक्रांति पर गंगा स्नान नहीं कर पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close