रविवार इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे पर अपने बेस्ट फ्रेंड को ऐसे करें खुश

इंतजार का दिन हुआ खत्म बस कुछ दिन बाकी हैं अपनी international friendship day को हर अच्छा दोस्त इस दिन का बहुत बेसब्री से इंतजार करता हैं

इंतजार का दिन हुआ खत्म बस कुछ दिन बाकी हैं अपनी international friendship day को हर अच्छा दोस्त इस दिन का बहुत बेसब्री से इंतजार करता हैं, वैसे दोस्त के लिए कोई खास दिन नहीं होता क्योंकि दोस्ती एक ऐसा रिश्ता हैं जो कभी विश्वास नहीं तोड़ता न हीं धोखा देता हैं।

international friendship day

हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को अंतरराष्ट्रीय मैत्री दिवस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। जिस दिन लोग दोस्तों से मिलते हैं, घूमने-फिरने का प्लान बनाते हैं और गिफ्ट्स भी देते हैं। जो आपसी प्यार को बढ़ाने का काम करते हैं। तो दोस्त के लिए गिफ्ट चुनना बहुत मुश्किल काम नहीं लेकिन फिर भी अगर आप इसे लेकर कंफ्यूज़ हैं तो यहां गिए ऑपशन्स आ सकते हैं आपके काम।

1. फ्रेंडशिप बैंड-

अपने बेस्ट फ्रेंड को एक बार फिर से वैसा ही बैंड गिफ्ट करें जैसा आप बचपन में खुद हाथों से बनाकर एक-दूसरे को पहनाते थे। ये आपकी पुरानी यादों को ताजा करेगा। आजकल मार्केट में कई अलग-अलग स्टाइल वाले फ्रेंडशिप बैंड अवेलेबल हैं।

सिल्वर, कलरफुल स्टोन्स से सजे इन बैंड्स को आप ब्रेसलेट्स की तरह भी यूज कर सकती हैं। कई जगहों पर पर्सनलाइज्‍ड का ऑप्शन भी होता है। ऐसे में नाम का पहला अक्षर या कोई यादगार तारीख इसमें ऐड करवाया जा सकता है।

2. पर्सनलाइज्‍ड गिफ्ट्स-

ये गिफ्ट हर किसी को पसंद आ ही जाते हैं। पर्सनलाइज्ड गिफ्ट्स दर्शाते हैं कि इसे देने से पहले आपने कितनी मेहनत की है। कॉफी मग से लेकर कुशन, बेडशीट, पेन, वुडन फ्रेम जैसी कई चीज़ों के ऑप्शन हैं इसमें।

3. हैंडमेड गिफ्ट्स-

हैंडमेड गिफ्ट्स भी लोगों को बहुत अट्रैक्ट करते हैं फिर चाहे वो हाथों से बनाया हुआ कार्ड हो, कोई मनपसंद डिश या स्टिच किया कपड़ा। तो फ्रेंडशिप डे के मौके पर अपने दोस्त को ऐसा ही कोई गिफ्ट देने का प्लान बनाएं जिसमें पर्सनल टच हो। स्योर ये गिफ्ट पाकर दोस्त को भी बहुत अच्छा लगेगा।

4. डेस्क ऑर्गनाइज़र-

यह मल्टी-फंक्शन लकड़ी के डेस्क ऑर्गनाइजर दोस्त को गिफ्ट करें बेशक उन्हें बहुत पसंद आएगा। प्लाई वुड का बना यह ऑर्गनाइजर बहुत ही यूजफुल गिफ्ट है। इसे काम करने वाली जगह रखा जा सकता है। इसमें फोन से लेकर चार्जर, चाभी, घड़ी, चश्मा और भी कई दूसरी चीज़ों को एक साथ रखा जा सकता है।

5. कोलाज़ फोटो फ्रेम-

इसमें आप एक साथ कई यादगार पलों को जोड़ सकते हैं। कोलाज़ फोटो फ्रेम में दोस्त के साथ की फोटोज़ को फ्रेम करवाएं। गिफ्ट का ये आइडिया भी दोस्त को जरूर पसंद आएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *