कांग्रेस को ममता बनर्जी ने दिया अब तक का सबसे बड़ा झटका, कर दिया ऐसा काम

कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए विपक्षी नेता मुकुल संगमा के नेतृत्व में पार्टी के 18 में से कम से कम 12 विधायक TMC में शामिल हो गए हैं

शिलांग, 25 नवंबर| कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए विपक्षी नेता मुकुल संगमा के नेतृत्व में पार्टी के 18 में से कम से कम 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं।तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव और संगमा के एक करीबी ने अलग से आईएएनएस को बताया कि विपक्षी नेता कांग्रेस के 11 अन्य विधायकों के साथ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

mamta

आपको बता दें कि तृणमूल में शामिल होने वाले 12 कांग्रेस विधायकों में से आठ विधायक गारो हिल्स से हैं, जबकि चार विधायक खासी जयंतिया हिल्स से हैं।नवीनतम राजनीतिक विकास के साथ, 60 सदस्यीय विधानसभा में 2018 के विधानसभा चुनावों में कोई सीट नहीं जीतने के बावजूद, तृणमूल कांग्रेस मेघालय के सदन में मुख्य विपक्षी दल बन गई।

वहीँ आपको बता दें कि मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री संगमा सितंबर में शिलांग लोकसभा सदस्य विन्सेंट एच. पाला की राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति से नाराज बताए जा रहे हैं। संगमा ने कथित तौर पर पिछले महीने कोलकाता में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी, जिससे पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस के भीतर कथित दरार के बीच अटकलें तेज हो गईं। संगमा ने इसे शिष्टाचार मुलाकात करार दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *