छठ पर्व पर चलेंगी कई स्पेशल ट्रेनें, जल्द घोषित होगी समय सारिणी

जल्द ही ट्रेनों की समय सारिणी घोषित की जाएगी।

उत्तर एवं पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन छठ पर पर्व पर लखनऊ होकर करीब 06 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के संचालन की तैयारी कर रहा है। स्पेशल ट्रेनों की समय सारिणी पर मंथन चल रहा है। जल्द ही ट्रेनों की समय सारिणी घोषित की जाएगी।
लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि छठ पर्व पर उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन करीब 06 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के संचालन तैयारी कर रहा है। ट्रेनों की समय सारिणी घोषित करने पर मंथन चल रहा है। उम्मीद है कि इस सप्ताह में स्पेशल ट्रेनों की समय सारिणी घोषित हो जाएगी।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से बड़ी संख्या में लोग छठ पर्व पर पूर्वांचल और बिहार जाते हैं। लखनऊ से पटना जाने के लिए श्रमजीवी और दिल्ली मालदा टाउन की ट्रेनों में वेटिंग का टिकट मिल रहा है। इस बार दीपावली के बाद छठ पर्व 20 नवम्बर को मनाया जाएगा।
अधिकारी ने बताया कि राजस्थान में गुर्जर आन्दोलन की वजह से मुजफ्फरपुर से लखनऊ होते हुए बांद्रा जाने वाली अवध स्पेशल ट्रेन (09040) का मार्ग बदल दिया गया है। यह स्पेशल ट्रेन बदले मार्ग आगरा फोर्ट, बांदीकुई, जयपुर, सवाई माधव होते हुए चलाई जाएगी। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *