PMO में आज इस मुद्दे पर होने जा रही बड़ी बैठक, संकट को लेकर सचिव देंगे मौजूदा स्थिति जानकारी

कोयला और ऊर्जा सचिव आज प्रधानमंत्री कार्यालय में मौजूदा हालात और उससे निपटने को लेकर किए गए उपायों की जानकारी देंगे.

भारत में फिलहाल कोयला संकट के वजह से एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है. आपको बता दें कि कोयला संकट (Coal Crisis in India) को लेकर मंगलवार को बड़ी बैठक होने जा रही है. कोयला और ऊर्जा सचिव आज प्रधानमंत्री कार्यालय में मौजूदा हालात और उससे निपटने को लेकर किए गए उपायों की जानकारी देंगे.

Parliament

वहीँ आपको बता दें कि बिजली संयत्रों में कोयले की कमी के चलते विभिन्न राज्यों में बिजली गुल (Blackout Concerns over Coal Shortage) होने की खबरों के केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर है. सोमवार को भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक की थी.

बताते चले कि प्राप्त जानकारी के मुताबिक, PMO में ऊर्जा और कोयला मंत्रालयों के सचिव आज मौजूदा स्थिति की जानकारी देंगे. पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक  बिगड़ते हालात को लेकर पहले ही चिंता जाहिर कर चुके हैं.

हालांकि, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने भरोसा दिया था कि यह ‘अनावश्यक डर’ पैदा किया जा रहा है कि और DISCOMs को कार्रवाई की चेतावनी दी थी.केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने संबंधित पावर पर्चेज एग्रीमेंट्स के तहत नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन और दामोदर वैली कॉर्पोरेशन को दिल्ली DISCOMs को ज्यादा से ज्यादा बिजली पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *