नए कृषि कानूनों पर मोदी सरकार को मिला अमेरिका का साथ, जानिए क्या कहा

भारत में कृषि कानूनों पर सड़क से लेकर संसद तक संग्राम जारी है। देश में जारी किसानों का आंदोलन दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है।

नयी दिल्ली। भारत में कृषि कानूनों पर सड़क से लेकर संसद तक संग्राम जारी है। देश में जारी किसानों का आंदोलन दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है। अब अमेरिका की ओर से भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी गई है। मगर अमेरिका ने भारत के नए कृषि कानूनों का समर्थन किया और कहा कि वह मोदी सरकार के इस कदम का स्वागत करता है, इससे भारत के बाजारों का प्रभाव बढ़ेगा। अमेरिका ने कहा यह उन कदमों का स्वागत करता है, जो भारतीय बाजारों की ‘दक्षता में सुधार’ करेंगे और निजी क्षेत्र के अधिक निवेश को आकर्षित करेंगे।

Modi and Biden

साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमें लगता है कि शांतिपूर्ण तरीके से जारी प्रदर्शन लोकतंत्र का हिस्सा है। भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने भी इसी बात को कहा है। अगर दोनों पक्षों में मतभेद है तो उसे बातचीत के जरिए हल करना चाहिए। प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि कृषि क्षेत्र को बेहतर करने के किसी भी फैसले का अमेरिका स्वागत करता है। प्राइवेट सेक्टर को इस ओर लाने का भी स्वागत है।

दिल्ली के आसपास इंटरनेट बंदी को लेकर अमेरिका की ओर से कहा गया है कि हमें लगता है कि किसी भी जानकारी को आम लोगों तक पहुंचाना, जिसका इंटरनेट भी एक हिस्सा है, वो एक अच्छे लोकतंत्र का हिस्सा है। गौरतलब है कि अमेरिकी पॉपस्टार रिहाना और अन्य ग्लोबल सेलेब्रिटीज़ की टिप्पणी के बाद काफी विवाद हुआ है। जिसके बाद अब अमेरिका की ओर से भी ये बयान दिया गया है। ऐसे में अमेरिका के बयान पर भारत की क्या प्रतिक्रिया आती है, उसपर हर किसी की नज़र है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *